Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

देशभर में रेल रोको अंदोलन का 30 जगहों पर असर, ट्रेन यातायात ठप, हज़ारों यात्री हुए परेशान

लखनऊ : किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) चाहता है कि यह आक्रोश किसानों में बना रहे। इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए किसान नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस आंदोलन लिए कई बार बैठकें कर तैयारियां की गई हैं। इस बार फोकस पूर्वी उत्तर प्रदेश पर ज्यादा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां बीते 27 सितंबर को भारत बंद का असर काफी कम देखने को मिला था।

- Advertisement -

पंजाब (Punjab) में भी इस आंदोलन का असर दिखाई दे रहा है। यहां किसानों ने रेलवे ट्रैक पर कब्ज़ा किया हुआ है। अमृतसर (Amritsar) में भी रेलवे स्टेशन पर किसानों का जमावड़ा लगा हुआ है। किसानों की इस हरकत से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप है। किसानों ने फिरोजपुर-लुधियाना और फिरोजपुर-फाजिल्का सेक्शन पर रेलवे ट्रैक पर धरना देना शुरू कर दिया है। इस सेक्शन पर चलने वाली पांच पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

इस आंदोलन के चलते रुड़की (Roorkee) में पुलिस के साथ जीआरपी (GRP) भी सतर्क हो गई है। हापुड़ (Hapur) जिले में भी पुलिस और प्रशासन अलर्ट कर दिए गए हैं। हापुड़ के कुचेसर रोड चौपला स्टेशन पर सुरक्षा बल तैनात की जा चुकी है। वहीं, गढ़मुक्तेश्वर में रेलवे स्टेशन पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सिंभावली रेलवे स्टेशन पर भी पुलिसकर्मी और तहसीलदार तैनात हैं। बुलंदशहर (Bulandshahr) के खुर्जा जंक्शन पर भी आरपीएफ (RPF) और पीएसी (PAC) के जवान तैनात हैं। मैनपुरी (Mainpuri) में भी इस आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट है। सुबह से ही शहर सहित देहात के रेलवे स्टेशन पर भी बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

नॉर्दन रेलवे (Northern Railway) का संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन पर बयान सामने आया है। उत्तर रेलवे सीपीआरओ (CPRO) ने बताया कि अबतक 30 जगहों पर इसका असर दिखाई दिया है। वहीं 8 ट्रेनें रेगुलेट की गई हैं।

rail roko andolan

लखनऊ (Lucknow) में विधानसभा (Vidhansabha) के बाहर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने भी विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा,’सरकार सिर्फ़ 2 महीने के लिए बची है और इनको उपाध्यक्ष का चुनाव कराना है। सरकार लखीमपुर में किसानों की निर्मम हत्या से क्यों भाग रही है?’

कांग्रेस पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें