Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गुरमीत राम रहीम सहित पांच दा‍ेषियों को उम्रकैद, 19 साल बाद आया फैसला

पंचकूला : रणजीत सिंह हत्याकांड (Ranjit Singh murder case) मामले में विशेष अदालत में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) सहित पांच दा‍ेषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। सोमवार सुबह से ही इस मामले पर सुनवाई चल रही थी। अब शाम करीब साढ़े चार बजे जज ने सजा का एलान किया है। इसके बाद वकीलों ने मीडिया को इसके बारे में जानकारी दी। अदालत का फैसला आने से पहले सोमवार सुबह से ही पंचकूला जिला प्रशासन ने पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी थी। रंजीत सिंह हत्याकांड मामले में सोमवार को 19 साल बाद फैसला आया है। बता दें कि सीबीआई ने गुरमीत राम रहीम को फांसी की सजा देने के मांग की थी।

- Advertisement -

सोमवार सुबह दोषी राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए हुई। वहीं अन्य 4 दोषियों को पंचकूला कोर्ट लाया गया। पूरे पंचकूला में ITBP के जवानों के साथ पुलिसकर्मी तैनात रहे। शहर में आने वाले लोगों को पूरी तलाशी के बाद ही आगे बढ़ने की अनुमति दी जा रही थी। मालूम हो कि इस मामले में गुरमीत राम रहीम को कोर्ट ने पहले ही दोषी करार दे दिया था, लेकिन उस समय कोर्ट ने उसकी सजा का ऐलान नहीं किया था।

इस केस में शामिल राम रहीम के अलावा अन्य चार दोषियों के नाम जसबीर, अवतार, कृष्ण लाल और सबदिल है। CBI जज सुशील गर्ग (Sushil Garg) ने राम रहीम पर 31 लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया था। बाकी चारों दोषियों पर 50-50 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया था। राम रहीम को इससे पहले पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड (Ramchandra Chhatrapati murder case) में भी उम्रकैद की सजा दी जा चुकी है। इसके अलावा दो साध्वियों का रेप करने के मामले में भी राम रहीम को 10-10 साल की सजा हो चुकी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें