Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बदलने वाला है Facebook का नाम ? Mark Zuckerberg ने यूं दिया इशारा

लखनऊ : पिछले 17 सालों में फेसबुक (Facebook) ने लोगों को अपनी लत लगा दी है। युवा ही नहीं बुर्जुग भी फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं। बच्चे-बच्चे की जुबान पर फेसबुक का नाम रटा हुआ है। लेकिन अब फेसबुक की री-ब्रांडिंग (re-branding) होने वाली है। खबर सामने आई है कि फेसबुक का नाम बदलने वाला है। जिसका आधिकारिक ऐलान फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (CEO Mark Zuckerberg) जल्द ही करने वाले हैं। अगले सप्ताह फसेबूक एक इवेंट ऑर्गनाइज़ करवा रहा है जिसमें नए नाम का एलान किया जा सकता है।

- Advertisement -

रिपोर्ट्स की माने तो फेसबुक के अलावा कंपनी के कई और प्रोजेक्ट्स जैसे इंस्टाग्राम (Instagram), वॉट्सएप (Whatsapp), ओक्युलस (Oculus) आदि के नाम भी बदले जा सकते हैं। हालांकि, अब तक इस पर फेसबुक की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में ही फेसबुक की ओर से बयान आया था कि अब वह मेटावर्स (metaverse) कंपनी बनने जा रही है। इस कंपनी के लिए 10 हज़ार नियुक्तियां की गई हैं। भविष्य में और भी नियुक्तियां होने की संभावना है।

बता दें कि मेटावर्स में केवल फेसबुक ही नहीं, बल्कि दुनिया की बड़ी टेक कंपनियां निवेश कर रही हैं। मार्क जुकरबर्ग चाहते हैं कि आने वाले समय में लोग फेसबुक को सिर्फ एक सोशल मीडिया (social media) कंपनी नहीं, बल्कि एक मेटावर्स कंपनी के रूप में जानें। फेसबुक अपने वास्तविक और वर्चुअल दुनिया के अनुभवों के निर्माण के लिए पांच सालों में बड़े पैमाने पर भर्तियां लेगा। इस भर्ती अभियान में फ्रांस (France), जर्मनी (Germany), आयरलैंड (Ireland), इटली (Italy), नीदरलैंड (Netherlands), पोलैंड (Poland) और स्पेन (Spain) सहित अन्य देशों में लोगों को काम पर रखा जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें