Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी ने कुशीनगर को दी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात, किसानों, दुकानदारों और उद्यमियों को होगा लाभ

कुशीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गौतम बुद्ध (Gautam Buddh) की धरती कुशीनगर (Kushinagar) पहुंचे हैं। पहुंचते ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और कुशीनगर को इसकी सौगात दी। यह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का सबसे लंबा रनवे वाला एयरपोर्ट है। पीएम मोदी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस एयरपोर्ट (airport) के बनने से किसानों, दुकानदारों, उद्यमियों को लाभ होगा।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री मोदी भगवान बुद्ध के निर्वाण मंदिर के दर्शन किए और महापरिनिर्वाण मंदिर में पेड़ लगाए। जिसके बाद वह अभिधम्म कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने बौद्ध भिक्षुओं का सम्मान किया। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्द्घाटन करके पीएम मोदी ने अजंता के चित्र, बौद्ध सूत्र सुलेख और बौद्ध कलाकृतियों की प्रदर्शनी में सम्मलित हुए।

पीएम मोदी ने कहा कि उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है। इनमें से 350 से अधिक पर हवाई सेवा शुरू भी हो चुकी है। 50 से अधिक नए एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उनको भी चालू कर दिया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर का विकास, यूपी सरकार और केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें