Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, अकेले उत्तर प्रदेश में इतने लोगों का हुआ टीकाकरण

दिल्ली/लखनऊ : भारत (India) ने आज कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) के 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। ऐसा करके भारत ने एक नया इतिहास रच दिया है। इस मौके पर देश भर में तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिनमें उन लोगों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने इस इतिहास को रचने में अपना अमूल्य योगदान दिया है। बता दें कि कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद से महज़ नौ महीनों में भारत के हिस्से में यह उपलब्धि आई है। किसी भी देश के लिए इतने कम समय में एक बिलियन (One Billion) लोगों का टीकाकरण करना उल्लेखनीय है।

- Advertisement -

पीएम मोदी का ट्वीट

इस ख़ास अवसर पर देश के प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) दिल्ली (Delhi) के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल पहुंचे हैं। वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर पीएम मोदी ने बधाई देते हुए ट्वीट किया,’भारत ने इतिहास रचा, हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।’

इतना ही नहीं आज इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) लाल किले (Red Fort) से गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) का गीत और आडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो कोरोना की वैक्सीन लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़े और भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना को साकार करने में मदद की।

उत्तर प्रदेश टॉप पर

बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जहां अब तक दस करोड़ से ज़्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। बता दें कि अब तक प्रदेश भर में 12,21,40,914 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

 टॉप 5 राज्यों का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश (12,21,40,914)
महाराष्ट्र (9,32,00,708)
पश्चिम बंगाल (6,85,12,932)
गुजरात (6,76,67,900)
मध्य प्रदेश (6,72,24,286)

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें