Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लड़ाई अभी जारी है, हथियार न डालें : त्योहार से पहले पीएम मोदी ने किया देश को सतर्क

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज देश के नाम अपना संबोधन दिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) के आंकड़े 100 करोड़ पार होने पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि कि कैसे भारत (India) ने महामारी के चुनौतियों को पार किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से त्योहारों के दौरान लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में उत्साह का माहौल है। लेकिन इस बीच हमें ये नहीं भूलना है कि कोरोना से हमारी जंग अभी जारी है। हमें हतियार नहीं डालने हैं और इस जंग को जीतना है।

- Advertisement -

अपने सम्बोधन में उन्होंने आगे कहा कि देश में 100 करोड़ टीके लगना महज आंकड़ा ही नहीं है बल्कि हमारे सामर्थ्य का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस महामारी की जब शुरुआत हुई थी तो सभी ने कहा था कि भारत जैसे देश के लिए इससे लड़ना मुश्किल होगा। इसके अलावा यह सुनने में आया था कि इतना अनुशासन यहां कैसे चलेगा। लेकिन हमारे लिए लोकतंत्र का अर्थ है, सबका साथ। देश के गांव-गांव तक हमारा एक ही मंत्र रहा है कि यदि बीमारी भेदभाव नहीं करती है तो फिर वैक्सीनेशन में भी भेदभाव न हो। इसके बाद ही देश में सबको साथ लेकर मुफ्त वैक्सीन का अभियान शुरू किया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि यह तय किया गया कि वैक्सीनेशन के अभियान पर वीआईपी कल्चर हावी न हो। यह तय हुआ कि कोई कितना ही प्रभावशाली हो या फिर अमीर हो, उसे सामान्य व्यक्ति की तरह ही टीका लगेगा। आज दुनिया के कई देशों में लोग टीका लगवाने से बच रहे हैं, लेकिन भारत के लोगों ने 100 करोड़ डोज लेकर ऐसे लोगों को निरुत्तर कर दिया है। देश ने कई बार 1 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने तय किया कि हर क्षेत्र में वैक्सीन का सही से बंटवारा हो सके। इसके लिए वैज्ञानिक तरीके से विचार किया गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें