Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दो दिन से लाइन में लगे किसान की मौत, काला बाजारी के चलते किसानों को नहीं मिल रही खाद्य

रिपोर्ट : ब्रजेश पंथ

- Advertisement -

ललितपुर : ललितपुर में खाद्य की किल्लत अब किसानों की जान ले रही है। खाद्य लेने दो दिन से लाइन में लगे किसान ने आखिर कार दम तोड़ दिया। घटना के बाद डीएम एसपी ने मृतक किसान के परिजनों से बात करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि दिलाने का आश्वाशन दिया है।

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जुगपुरा स्थित राजपूत खाद्य भंडार की है। जहां विकास खण्ड बिरधा के नयागांव निवासी 60 बर्षीय किसान भोगी ने लाइन में लगे लगे दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताते चले की जिले भर के हजारों किसान लंबी लंबी लाइन लगाकर खाद्य लेने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन व्यापारियों द्वारा खाद्य की काला बाजारी के चलते किसानों को समय से खाद्य नहीं मिल पा रही है। जिसके चलते किसान भूखे प्यासे ही कतारों में लगे हुए हैं। जिससे किसानों की अब मौत होने लगी है।

वहीं किसानों का आरोप है कि जिला प्रसाशन की उदासीनता के चलते अब किसानों की जान जाने लगी है। उनका कहना है कि किसान अपनी फसल बचाने के लिए पिछले कई दिनों से जिले भर में खाद्य लेने के लिए घूम रहे हैं। लेकिन खाद्य की कालाबाजारी के चलते किसानों को खाद्य उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। किसानों का आरोप है कि जिला प्रशासन की नींद अब भी नहीं खुली है। अगर अब भी प्रशासन नहीं चेता तो जिले के किसानों की हालत और भी ज्यादा वीभस्त हो जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें