Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया, तोड़ा सालों पुराना रिकॉर्ड, बल्लेबाजों ने मैदान पर उड़ाया धुआं

लखनऊ : दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) महा-मुकाबले में भारत को बड़ा झटका लगा है। ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत (India) को टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में कड़ी शिकस्त दी है। भारत ने पाकिस्तान के 152 रन का लक्ष्य तैयार किया था। जिसे पाकिस्तान के धुरंधरों ने दबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए पार कर लिया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा कर दिया। बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) की जोड़ी ने तो मैदान पर धुआं उड़ा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने भारत के गेंदबाज़ों को कोई मौका नहीं दिया और लगातार उनपर हावी रहे।

- Advertisement -

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का प्रदर्शन इतना ज़बरदस्त था कि स्टेडियम में मौजूद हर शख्स अचंभित था। बाबर आजम ने 52 गेंदों पर नाबाद 68 और मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने यह मुकाबला 13 गेंदों पहले ही अपने नाम कर लिया। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ यह पहली जीत रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था। तब से लेकर अब तक भारत पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था, लेकिन बीती रात यह रिकॉर्ड टूट गया।

शाहीन ने निभाया अहम किरदार

पाकिस्तान की जीत में एक बड़ा योगदान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का भी रहा है। गेंदबाज़ी करते वक़्त उन्होंने अपने पहले दो ओवरों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 0 पर और केएल राहुल (K.L. Rahul) को 3 रन पर आउट किया। बाद में उन्होंने कोहली की 57 रनों पर विकेट चटकाई। शाहीन अफरीदी के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाज़ा गया। शाहीन अफरीदी एक बहुत ही अनुभवी गेंदबाज़ हैं। उन्होंने अपने करियर में 31 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में गेंदबाजी की है। जिनमें से 22 मैच ऐसे रहे हैं जहां इन्होंने पहले ही ओवर में विकेट झटका है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें