Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी के यूपी दौरे की अहम बातें, सपा पर साधा निशाना, प्रदेश को दी ये सौगात

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) होने वाले हैं। जिसके मद्देनज़र सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोकने में लगे हुए हैं। हर संभव प्रयास कर जनता के दिल में जगह बनाने में लगी हुईं हैं। इसी क्रम में आज यानी सोमवार को देश के प्रधानमंत्री भी एक दिन के लिए यूपी दौरे पर थे। इस दौरान वह सबसे पहले सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) पहुंचे जहां उन्होंने यूपी के अलग-अलग जिलों में बने नौ मेडिकल कालेजों (medical colleges) का लोकार्पण किया। इसके बाद वह वाराणसी पहुंचे। यहां उन्‍होंने पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुुभारंभ किया। पीएम मोदी ने पूर्वांचल को 5189 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। बता दें कि पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है। इस योजना के तहत सरकार पांच साल में 64,180 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Nrendra Modi) द्वारा वाराणसी (Varanasi) में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ करते वक़्त राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी उनके साथ मौजूद थे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के लिए 5200 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya), केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय (Mahendra Nath Pandey), राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel), सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य सरकार के कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहे।

नरेंद्र मोदी ने साधा सपा पर निशाना

पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए कई अहम बातें कहीं। पीएम मोदी ने यूपी की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि पहले उत्‍तर प्रदेश में चौबीसों घंटे भ्रष्‍टाचार की साइकिल चलती रहती थी। यूपी में जो पहले सरकार में थे उनकी प्राथमिकता अपने लिए कमाना और अपने परिवार की तिजोरी भरना था। हमारी प्राथमिकता गरीब का पैसा बचाना और गरीब के परिवार को मूलभूत सुविधाएं देना है।

पीएम मोदी ने कही ये अहम बातें

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 से पहले देश में मेडिकल की सीटें 90 हजार से भी कम थीं। देश में बीते सात वर्षों में मेडिकल की 60 हजार नई सीटें जोड़ी गई हैं। उन्होंने कहा कि योगी जी की सरकार से पहले यूपी में जो सरकार थी उसने अपने कार्यकाल में सिर्फ छह मेडिकल कॉलेज बनवाए थे। योगी जी के कार्यकाल में 16 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं। 30 नए मेडिकल कॉलेजों पर तेज़ी से काम चल रहा है। जिस पूर्वांचल को पहले की सरकारों ने बीमारियों से जूझने के लिए छोड़ दिया था, वो ही अब पूर्वी भारत का मेडिकल हब बनेगा। जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, वो ही पूर्वांचल पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]