Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सिपाही अभिषेक यादव टीजीटी की परीक्षा पासकर बने प्रवक्ता, हुआ भव्य स्वागत

अयोध्या : कहते हैं कि अगर सच्ची लगन और निष्ठां से किसी चीज़ को पाने की कोशिश की जाए तो भगवान भी आपका साथ देने में पीछे नहीं रहते हैं। ऐसा ही कुछ अयोध्या कोतवाली (Ayodhya Kotwali) में पोस्टेड अभिषेक यादव (Abhishek Yadav) के साथ हुआ है। अभिषेक यादव ने ड्यूटी के दौरान ही खूब लगन से तैयारी करके पीजीटी (PGT) की परीक्षा पास कर ली है। यह परीक्षा पास कर वह प्रवक्ता बन गए हैं। उन्होंने सैन्य विज्ञान विषय में यह सफलता हासिल की है। जिसके चलते उन्होंने पुलिस विभाग अयोध्या का नाम तो रोशन किया ही है। इसके साथ ही अपने माता पिता व गुरुजनों का भी नाम खूब ऊंचा किया है।

- Advertisement -

इसी क्रम में आज सिद्धपीठ करतलिया बाबा का आश्रम मन्दिर के पीठाधीश्वर महंत रामदास महाराज (Ramdas Maharaj) द्वारा उनका स्वागत सम्मान किया गया। श्री महंत रामदास ने उनको अंग वस्त्र व माला पहनाकर अपना आशीर्वाद प्रदान किया और लड्डू खिलाकर उनका मुँह मीठा करवाया। महंत रामदास महराज ने कहा कि यह अभिषेक यादव के अथक कड़ी मेहनत का फल है। साथ ही माता पिता गुरुजनों का आशीर्वाद भी है। भगवान श्रीसीताराम की कृपा इन पर बनी रहे। ये सदा उन्नति व तरक्की करें। यही हमारी मंगल कामना है।

वहीं दूसरी ओर अभिषेक यादव ने कहा कि यह हमारी कड़ी मेहनत व लगन का फल है। हमने ड्यूटी के साथ-साथ समय निकालकर समय सारणी बनाकर नियमित पढाई की जिसके चलते आज यह उपलब्धि हमारे हाथ लगी है। माता पिता गुरुजनों मित्रों का सहयोग रहा और साथ में ईश्वर की कृपा रही कि पहली बार में ही हमें सफलता मिल गई।

बता दें कि अभिषेक यादव मूल रूप से ग्राम विक्रमपुर तहसील सैदपुर जिला गाजीपुर, यूपी के रहने वाले हैं और 2015 बैच के सिपाही हैं। उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा जौनपुर से हासिल की है। जबकि प्रारम्भिक शिक्षा गाजीपुर से हासिल की है। इनका बचपन से ही लक्ष्य शिक्षा क्षेत्र में कैरियर बनाना था क्योंकि इनके परिवार के कई लोग शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत हैं। इनके पिता भगवान सिंह यादव स्वयं अध्यापक हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें