Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

24 साल की महिला..21 बच्चों की मां, कैसे हुआ यह संभव आप भी जानिए

लखनऊ : आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपने कभी सुनी होगी। एक 24 साल की महिला ने हाल ही में अपने 21वें बच्चे का स्वागत किया है। यह सुनकर शायद आपको हैरानी हो रही हो लेकिन हम आपको बता दें कि यह बात एकदम सच है क्योंकि महिला ने अपने सभी बच्चों के साथ एक तस्वीर इंस्टाग्राम (instagram) पर पोस्ट की है।Bफी तेजी से वायरल हो रही है। 21 बक्कजों की यह 24 वर्षीय महिला रूस की रहने वाली है।

- Advertisement -

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह महिला रूस (Russia) के एक शहर की रहने वाली है। और इस महिला का नाम क्रिस्टीना ओटर्क (Christina Otterk) बताया गया है। अब हम आपको बता दें कि हाल ही में यह महिला अपने 21वें बच्चे की माँ बनी है। लेकिन इन्होंने बताया कि अपने सभी बच्चों को जन्म खुद नहीं दिया है। इनमें से कुछ बच्चों को इन्होंने गोद लिया है। और कुछ बच्चे सेरोगेसी के जरिए पैदा हुए हैं।

क्रिस्टीना ओटर्क को बच्चों का और उनको पालने का बहुत ज्यादा शौख है और वह अपने बच्चों से बहुत प्यार करती हैं। बच्चों की खुशियों के लिए उनसे जो बन पड़ता है वो सब करती हैं। क्रिस्टीना अपने 21 बच्चों के साथ बहुत खुश रहती हैं। इन्होंने अपने सभी बच्चों को सम्भालने के लिए 16 नैनी को काम पर रखा है। यह भी बताया गया कि क्रिस्टीना ओटर्क के पति बड़े बिजनेसमैन हैं। दोनों पति-पत्नियों ने माता-पिता बनने के लिए पिछले साल मार्च से लेकर इस साल जुलाई तक के बीच में सरोगेट्स पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं। इतना ही नहीं यह दंपत्ति अपने बच्चों की देख भाल करने वाले नौकरों पर भी करोड़ों खर्च करता है।

बता दें कि इस महिला के पति की दो शादी हो चुकी हैं। जब पहली शादी हुई थी तो उस पत्नी के दो बच्चे हुए थे। पहली पत्नी के भी दोनों बच्चे क्रिस्टीना ओटर्क के साथ ही रहते हैं। इन सभी को मिला कर महिला के पास कुल 21 बच्चे हो गए हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान महिला ने बताया कि वह एक व्यावहारिक मां हैं। क्रिस्टीना ओटर्क का कहना है कि वह पूरे समय अपने बच्चों के साथ ही रहती हैं। ताकि उनके सारे बच्चे खुश रह सके और उनको माँ का प्यार मिल सके। उन्होंने कहा कि वह सब कुछ करती हैं जो एक माँ को अपने बच्चों के लिए करना चाहिए। परिवार के लिए खरीदारी भी खुद करती हैं। और स्टाफ शेड्यूल की योजना भी खुद बनाती हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें