Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कौन होगा 2022 में यूपी का सीएम, जानें नाम

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शुक्रवार को आयोजित “मेरा परिवार-भाजपा परिवार” सदस्यता अभियान कार्यक्रम में देश के केन्द्रीय गृहमंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने हुंकार भरते हुए सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए ऐलान कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी का सीएम चेहरा कोई और नहीं बल्कि वर्तमान के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ही होंगे। उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि अगर 2024 में मोदी (Modi) को लाना है, तो 2022 में योगी (Yogi) को मुख्यमंत्री बनाना ही होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साफ़ संदेश देते हुए कहा कि योगी की अगुवाई में पार्टी चुनाव लड़ेगी और सभी अपनी कमर कस लें और संगठन को मजबूत बनाएं।

फोटो : इंटरनेट

अमित शाह ने कहा कि पहले की सरकारें बस परिवारवाद ही जानती थीं। वे सिर्फ अपने परिवार, दल या बहुत ज्यादा अपनी जाति का विकास का ही सोचते थे, परन्तु जब से योगी सरकार सत्ता में आई है, तभी से प्रदेश में विकास की परिभाषा बदल गई है। अब सबका साथ और सबका विकास होता है। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार ने देश में विकास का परिवर्तन लाने का कार्य किया है। राम मंदिर निर्माण की कल्पना करना भी मुश्किल था, पर आज यह संभव हो चुका है और कार्य प्रगति पर है। इस बार के चुनावों में 300 पार करके दिखाना है और अगर इस बार फिर से योगी मुख्यमंत्री बनते हैं तो उत्तर प्रदेश को नंबर एक का प्रदेश बना दिया जाएगा।

फोटो : इंटरनेट

गृहमंत्री शाह ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली बसपा (BSP) और सपा (SP) सरकारों का कार्य जनता भूली नहीं है, उसे सब याद है। पहले उत्तर प्रदेश (UP) में गुंडाराज के अलावा कुछ नहीं था पर अब यहां माफिया दिखते ही नहीं हैं। सबका सफाया कर दिया गया है। किसी भी प्रकार के अराजक तत्वों का अब प्रदेश में कोई काम नहीं है। ये सब पार्टियां परिवारवाद पार्टियां हैं, यह जनता का कभी विकास कर ही नहीं सकती। वर्तमान की योगी सरकार ने सबको दिखा दिया है कि यह सरकार परिवारवाद के लिए नहीं बल्कि गरीबों और प्रदेश के विकास के लिए काम करती है। अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कुछ लोग हम से हिसाब मांग रहे हैं, उसका हिसाब सीएम और डिप्टी सीएम दे देंगे, पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमें यह बताएं जब देश पर कोरोना संकट आया था तब वे कहां थे और कितने दिन वे विदेश में रहे हैं? पांच साल से गायब लोग अब नए कपडे सिलवा कर बाहर निकल आए हैं।

फोटो : इंटरनेट

अमित शाह ने कहा कि हमने अपने पिछले घोषणा पत्र में किए 90 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं और बाकी के कार्य भी जल्द ही किए जाएंगे। हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की समस्याओं को जानेंगे और उनका निवारण भी किया जाएगा। अपने भाषण के शुरुआत और अंत दोनों ही समय शाह ने भारत माता की जय के नारे भी लगवाए। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के वृन्दावन योजना स्तिथ डिफेंस एक्सपो ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उनके साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), डिप्टी सीएम (Deputy CM) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) व डॉ दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma), प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan), केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) भी कार्यक्रम में उपस्तिथ रहे।

यह भी पढ़ें : यूपी चुनावी अभियान का शुभारंभ करने लखनऊ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें