Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस बार की दिवाली होगी अयोध्या वाली, दीपोत्सव के लिए गोमय दीपों को सीएम ने किया रवाना

लखनऊ

- Advertisement -

पिछले कई वर्षों की तरह इस साल भी अयोध्या (Ayodhya) की दिवाली (Diwali) की भव्यता देखने वाली होगी। जब से श्री राम नगरी में भव्य मंदिर निर्माण की शुरुआत हुई है, तब से ही यहां की दीपावली की बात ही अलग हो गई है। इस वर्ष अयोध्या में शानदार दीपोत्सव मनाने की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। बताया जा रहा है कि अपने पिछले रिकार्ड्स को तोड़ते हुए इस वर्ष यहां करीबन सात लाख दीपों को प्रज्जवलित किया जाएगा। शनिवार को गौमय दीपों को श्री राम नगरी अयोध्या ले जाने वाले वाहनों को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने हरी झंडी दिखाकर उत्सव के लिए रवाना किया। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी उपस्तिथ रहे।

फोटो : इंटरनेट

श्री राम नगरी अयोध्या (Shri Ram Nagri Ayodhya) में दीपोत्सव की तैयारियों को भव्य और अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यों को ध्यानपूर्वक करते हुए नजर आ रहे हैं। अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी वेंकटेश (T Venkatesh) ने शुक्रवार को कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा कि शेष बचे हुए सभी कार्यों को 31 अक्टूबर तक हर हाल में पूरा कर लिया जाए।

फोटो : इंटरनेट

इसके साथ ही उन्होंने रामकथा पार्क (Ramkatha Park) में जाकर वहां बने मंच और मेहमानों के लिए की गई व्यवस्था की भी जानकारी हासिल की। साथ ही राम की पैड़ी की सुंदरता और सफाई का विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। सरयू घाट (Saryu Ghat) पर तीन नवंबर को होने वाली विशेष आरती के मद्देनजर उन्होंने सरयू तट का जायजा लिया और चल रही सभी तैयारियों का विशेष रूप से निरीक्षण भी किया। बता दें कि तीन नवंबर को होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), गवर्नर आनंदी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) सहित कई नामी अतिथि माँ सरयू की आरती व पूजा करेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें