Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजधानी में धूम मचा रहा दिवाली विकास महोत्सव, बॉलीवुड के तड़के ने लगाए चार चांद! जानिए पूरा कार्यक्रम

लखनऊ

- Advertisement -

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में इस समय दिवाली (Diwali) के शुभ अवसर पर प्रदेश सरकार ने विकास महोत्सव (Vikas Mahotsav) का आयोजन किया हुआ है। यह मेला गोमती के तट पर झूलेलाल पार्क (Jhulelal Park) में आयोजित किया गया है। इस मेले का शुभारंभ 28 अक्टूबर को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किया था। इस मेले का आयोजन आगामी 4 नवंबर तक किया जाएगा। मेले की भव्यता को बढ़ाने के लिए आसपास के मंदिरों और इलाकों को लाइट्स से सजाया गया है। मेले में लेज़र लाइट शो का भी आयोजन किया गया है।

फोटो : इंटरनेट

मेले में दर्शकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ उनके मनोरंजन का भी पूरा इंतजाम किया गया है। मेले में तरह-तरह के पकवानों के स्टॉल लगाए गए हैं, जहां लोग अपने मनपसंद खाने का आनंद ले सकते हैं। बच्चों के खेल और मनोरंजन के लिए यहां कई दिलचस्प झूलों का भी इंतजाम किया गया है। इसके साथ ही आप दिवाली की खरीदारी भी यहां कर सकते हैं। कपड़ों से लेकर लाइट्स, दिया, गणेश लक्ष्मी की मूर्ति आदि सभी जरुरी चीजें आपको मेले में मिल जाएंगी।

फोटो : कैलाश खेर अपनी प्रस्तुति देते हुए

मेले में बॉलीवुड (Bollywood) और जाने-माने कलाकारों का भी जमावड़ा लगा हुआ है। शनिवार रात्रि बॉलीवुड के मशहूर गायक पद्मश्री कैलाश खेर (Kailash Kher) ने अपने गानों से समां बांध दिया। लोगों ने उनके कार्यक्रम का जमकर लुत्फ़ उठाया और उनके गानों पर जमकर झूम उठे। इससे पहले यहां कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) और सुनील पाल (Sunil Pal) ने आकर मेले में चार चांद लगाए थे।

फोटो : बादशाह, मालिनी अवस्थी और राजू श्रीवास्तव

रविवार को मेले में बॉलीवुड नाईट (Bollywood Night) का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फ़िल्मी जगत के मशहूर रैपर बादशाह (Badshah) अपने गानों से लोगों का मनोरंजन करेंगे। इसके बाद एक नवंबर को जानी-मानी लोकगायिका मालिनी अवस्थी (Malini Awasthi) लोकगीत संध्या का आयोजन करेंगी। दो नवंबर को कवि सम्मेलन का आयोजन होगा और तीन नवंबर को एक लाख गोमय दीपों को प्रज्जवलित किया जाएगा। चार नवंबर को दिवाली के शुभ पर्व पर इस मेले का समापन किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें