Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

LPG गैस सिलेंडर के दाम में 265 रुपये की भारी बढ़ोत्तरी, दिवाली से पहले जनता के सिर पर फूटा महंगाई का पटाखा

दिल्ली/लखनऊ : त्योहारों का सीजन पास आ गया है। देशभर की तमाम जनता की खरीदारी चरम पर है। ऐसे में लग रहा है कि सरकार को अपनी मनमानी करने का लाइसेंस मिल गया है। इसीलिए एक के बाद एक बिना सोचे समझे फरमान सुनाने में लगी हुई है। महंगाई की मार से आम जनता का हाल पहले ही बेहाल है। और अब सरकार ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (commercial lpg gas cylinder price hike) के दाम में 10, 20 नहीं बल्कि 265 रुपये की भारी बढ़ोत्तरी कर दी है। साल भर से लगातार आसमान छूती महंगाई से क्या लोग कम परेशान थे जो अब सरकार ने आम जनता को इतना बड़ा झटका दिया है। दिवाली से पहले लोगों की जेबों पर महंगाई का इतना बड़ा बम फोड़कर भी सरकार के लिए मौसम अभी भी गुलाबी ही है।

- Advertisement -

पेट्रोलियम पदार्थों (petroleum products) की बढ़ती कीमतों पर देश में कोई लगाम नहीं है। पिछले एक साल में पेट्रोल-डीजल, CNG-PNG और LPG (Liquefied petroleum gas) सिलिंडर के दामों ने अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब दिवाली से पहले आम जनता को बड़ा झटका देते हुए सरकार ने कमर्शियल LPG गैस सिलिंडरों के दामों में महीने के पहले दिन ही भारी बढ़ोत्तरी करते हुए 265 रूपए बढ़ा दिए हैं। जिससे इन सिलिंडरों की कीमत 1,734 रुपये से बढ़ कर 2,000.50 रुपये हो गई है। हालाँकि, राहत की खबर ये है कि रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। इससे पहले 6 अक्टूबर को रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 15 रुपये की बढोत्तरी हुई थी।

घरेलू गैस सिलिंडरों के भी बढ़ सकते हैं दाम

घरेलू गैस सिलिंडरों में अभी बढ़ोत्तरी नहीं हुई है लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि दीवाली के बाद इनकी कीमतों को बढ़ाया जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले महीने यानी कि अक्टूबर घरेलू गैस सिलिंडरों की कीमत में दो बार बढ़ोतरी हुई थी। पहली बार 1 अक्टूबर को और दूसरी बार 6 अक्टूबर को।

2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के चलते भाजपा (BJP) पहले ही विपक्ष की राडार पर है। लेकिन अब जब इतना बड़ा फैसला लिया गया है तो सभी राजनीतिक दलों ने भारतीय जनता पार्टी (Bhajpa) के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया है। सभी केंद्र सरकार को इसका ज़िम्मेदार ठहराते हुए बार बार तंज कसने में हुए हैं।

बढ़ोत्तरी के बाद की कीमतें

दिल्ली में 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर 2000 रुपये में
मुंबई में 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर 1950 रुपये में
कोलकाता में 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर 2073.50 रुपये में
चेन्नई में 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर 2133 रुपये में

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें