Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पानी की टंकियों की डिज़ाइन देखकर उड़ जाएंगे होश, कहीं दिखेगा शेर तो कहीं कमल, तो कहीं……..

लखनऊ : हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसका घर अच्छा और खूबसूरत बना हो। यह हर किसी का सपना होता है कि उसका घर ऐसा हो कि जो भी कोई उसके घर को देखे तो देखता ही रह जाए। यह तो लगभग सभी का सपना होता है। लेकिन आज हम एक ऐसी जगह की बात करने वाले हैं जहां के लोगों ने इस बात को थोड़ा ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया है। जिसके चलते दूर-दूर के लोग उनके घरों को देखने आते हैं। यही वजह है कि इनका घर, घर कम और पर्यटन स्थल ज़्यादा लगता है।

- Advertisement -

पंजाब (Punjab) में उप्पल भूपास गांव (Uppal Bhupas Village) के लोग अपने घरों को अच्छा और खूबसूरत बनवाने की चाह रखते हैं। वो इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि जब उनका घर बने तो बहुत अच्छा और सुंदर लगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह अच्छे और खूबसूरत घरों के काफी शौकीन होते हैं। यहां के लोग अपने घरों के ऊपर पानी की टंकियों को तरह-तरह का आकार दे कर बनवाते हैं। जैसे कि हवाई जहाज, कमल का फूल, पानी का जहाज आदि ताकि इनका घर खूबसूरत लगे।

सूत्रों के हवाले से सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उप्पल भूपास में कैसे घरों की छतों पर हवाई जहाज, पानी का जहाज जैसी इमारते बनी हुई हैं। जोकि देखने में बहुत ही अजब लग रही हैं। लेकिन असल में यह पानी की टंकी हैं। दरअसल इस इलाके के ज्यादातर लोग विदेशों में रहते हैं और उन्हें अपने घरों के ऊपर ऐसी आकृतियां बनाने का बहुत शौक है। तो यहाँ के लोग अपने शौख को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। यहाँ के लोग चाहते हैं कि इनका घर सबसे अलग दिखे।

इसी मोहल्ले में रहने वाला एक शख्स समाचार एजेंसी में काम करता है। जिसका कहना है कि यहाँ घरों के ऊपर, “विमान, जहाज और कई अन्य तरह की चीज़ें बनाई जाती हैं। यही कारण है कि अन्य क्षेत्रों के लोग भी विशेष रूप से यहाँ के घरों को देखने आते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें