Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सपा को बड़ा झटका, कद्दावर नेता Subhash Pasi भाजपा में होंगे शामिल, ऐसे की थी राजनीतिक सफर की शुरुआत

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Elections) से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे दल के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने की होड़ में लगी हुई हैं। बीते एक साल से यह सिलसिला थम नहीं रहा है। अब समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक सुभाष पासी (Subhash Pasi) ने भी अपना दल छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने का फैसला कर लिया है। बता दें कि सुभाष पासी गाजीपुर (Ghazipur) जिले की सैदपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक थे। सुभाष ने कल दिल्ली (Delhi) में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और लखनऊ (Lucknow) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की थी। आज दोपहर में वह बीजेपी में शामिल होंगे।

- Advertisement -

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) की मौजूदगी में सुभाष पासी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। सुभाष पासी के इस कदम से सपा को बड़ी क्षति पहुंचेगी। सुभाष ने 2017 में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विद्यासागर सोनकर (Vidyasagar Sonkar) को हराया था। उस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत सैदपुर में झोंक दी थी। बात दें कि सुभाष पासी दो बार से लगातार विधायक हैं। वहीं पूर्वांचल के कद्दावर नेताओ में इनकी गिनती की जाती है।

सुभाष पासी मूल रूप से मालवीय नगर के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी रीना पासी जिला पंचायत की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। उन्होंने पुणे बोर्ड महाराष्ट्र से अपनी हाईस्कूल तक की शिक्षा प्राप्त की है। साल 2012 में उन्होंने चुनाव लड़ा और विधायक बन गए। इनका मुख्य कारोबार मुंबई में है और ये परिवार के साथ वहीं रहते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें