Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एटा : कुछ ही महीनों में वकीलों ने मासूम को दिलाया इंसाफ, परिजन बोले – देर है पर अंधेर नहीं, जानें पूरा मामला

एटा : एटा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहाँ एक मासूम बच्चे से दुष्कर्म मामले में एटा (Etah) पुलिस की प्रभावी पैरवी के चलते पोस्को एक्ट के स्पेशल जज विपिन कुमार (तृतीय) ने बहस के बाद पूरे मामले में आरोपी को दोषी पाते हुए। दोषी आरोपी को आजीवन कारावास की सख्त सजा सुनाई हैं। और 50 हजार रूपए का अर्थदंड लगाकर दण्डित भी किया है। पोस्को एक्ट के विशेष न्यायाधीश एक्सक्लूसिव कोर्ट/पोस्को एक्ट अपर जिला जज विपिन कुमार तृतीय ने उसी में से 50% रूपए पीड़ित को देने का आदेश दिया है।

- Advertisement -

‘देर है पर अंधेर नही’

वही पीड़ित परिजनों ने जज साहब को और सरकारी वकील डीजीसी संतोष कुमार (DGC Santosh Kumar) सहित एडीजीसी प्रदीप भारद्वाज (ADGC Pradeep Bhardwaj) और मीनाक्षी सक्सेना (Meenakshi Saxena) को धन्यवाद दिया। पीड़ित परिजन ने कहा कि देर है पर अंधेर नही,आप जैसे अधिकारी ही तो एक न एक दिन पीड़ित को न्याय जरूर दिलाते हैं। वहीं आपको अवगत करा दें कि 9 माह के भीतर जज साहब ने सरकारी वकीलों के सहयोग से मासूम बच्चों से दुष्कर्म के मामलों में 1 दर्जन से ज्यादा लोगों को सजा देकर पीड़ित लोगों को न्याय दिलाया है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह पूरा मामला थाना मलावन क्षेत्र के एक गाँव का है। जहाँ एक दुष्कर्म के आरोपी अवनीश पुत्र महावीर ने 6 अक्टूबर 2020 को खेल रहे मासूम को मोर पंख देने के बहाने बाजरे के खेत में ले गया और उसके साथ बेरहमी से कुकृत्य किया। जिससे बच्चे को बेहोशी की हालत में ले जाकर मेडीकल कराया गया। जिसमें डॉक्टरों ने बच्चे की हालत को गंभीर बताकर बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया था। उसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक अवनीश को जेल भेज दिया।

दोनों पक्ष के अधिवक्ताओं ने बहस की तभी शासन की तरफ से पैरवी कर रहे डीजीसी संतोष कुमार और प्रदीप भारद्वाज ने जज साहब को साक्ष्यों के आधार पर आरोप बताए। तब बहस के बाद विशेष न्यायाधीश एक्सक्लूसिव कोर्ट/पोस्को एक्ट अपर जिला जज विपिन कुमार तृतीय ने आरोपी पर आरोप सिद्ध होने पर दोषी मानते हुए। आरोपी को 20 साल की आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 50 हजार रुपये का अर्थ दंड भी लगाया है। औऱ उसमें से 50% रुपये पीड़ित को देने के आदेश दिए हैं।वही पीड़ित परिजनों को न्याय मिल जाने पर जज साहब,विशेष न्यायाधीश एक्सक्लूसिव कोर्ट/पोस्को एक्ट अपर जिला जज विपिन कुमार तृतीय और शासन की ओर से पैरवी कर रहे संतोष कुमार ,प्रदीप भारद्वाज और मीनाक्षी सक्सेना को धन्यवाद देते दिख रहे हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें