Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिवाली से पहले पसरा मातम, चार मौतों के चलते नहीं जले गांव में चूल्हे, मुखाग्नि देने वाला भी कोई नहीं बचा

चंदौली : दिवाली के त्योहार से पहले उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के नौगढ़ थाना (Naugarh police station) इलाके के उदितपुर सुर्रा गांव (Uditpur Surra Village) में मिट्टी का टीला ढह जाने से चार लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को हुई इस घटना से गांव के लोगों को गहरा सदमा पहुंचा है। यही वजह थी कि घटना के दूसरे दिन यानी कि बुधवार को भी दोनों गांवों में मातम पसरा रहा। परिवार के लोग अपनों के लिए रोते-बिलखते रहे। यही नहीं इन मौतों के ग़म में दूसरे दिन गांव के अधिकांश घरों में चूल्हे तक नहीं जले। दोनों घरों के कमाऊ सदस्यों की मौत से परिवार के सामने रोटी-रोज़ी का भी संकट खड़ा हो गया है।

- Advertisement -

नौगढ़ इलाके के उदितपुर सुर्रा गांव में दीपावली से पहले अपने घरों के रंग-रोगन के लिए मंगलवार की सुबह खुदाई करते समय मिट्टी का टीला ढह गया। इस हादसे में उदितपुर सुर्रा के शिवकुमार भारती और सोनभद्र के राब‌र्ट्सगंज थाना के बहुअरा के कुरिहवां गांव निवासी दूधनाथ विश्वकर्मा, उनके पुत्र आशीष व रितेश समेत चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना से गांव में तो मातम पसरा ही है, साथ ही पूरे जनपद में दुःख का माहौल है। इस हादसे में जान गंवाने वाले
शिवकुमार की पत्नी व बेटियां इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं। उनका हाल इतना बुरा है कि वह रोते-रोते बेहोश हो जा रही हैं। इनके घरों के बाहर संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है।

किसने दी मुखाग्नि

सोनभद्र के बहुअरा के कुरिहवा गांव के निवासी दूधनाथ विश्वकर्मा और उनके दोनों बेटों की मौत के बाद घर में सिर्फ उनकी पत्नी चिंता देवी व तीन पुत्रियां ही बची हैं। ऐसे में शवों को मुखाग्नि कौन देगा यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया था। जिसके बाद इन शवों को नाते-रिश्तेदारों ने मुखाग्नि दी। दूधनाथ की कक्षा चार में पढ़ने वाली बेटी अपनी मां से जब यह पूछ रही कि पापा अब नहीं आएंगे तो इसका जवाब किसी के भी नहीं मिल रहा था। जवाब देते लोगों का गला रूंध जा रहा था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें