Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बदला जाएगा जम्मू एयरपोर्ट का नाम? महाराज के बेटे कर्ण सिंह ने की अपील

लखनऊ

- Advertisement -

देश का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व राज्यपाल एवं महाराजा हरि सिंह (Maharaj Hari Singh) के पुत्र कर्ण सिंह (Karan Singh) ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (Deputy Governor) मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) को एक पत्र लिखकर उनसे व केंद्र सरकार (Central Government) से जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport) का नाम बदलकर उनके पिता महाराजा हरि सिंह के नाम पर करने के लिए आग्रह किया है। कर्ण सिंह कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के जाने-माने नेता हैं।

फोटो : महाराज हरि सिंह

कर्ण सिंह (Karan Singh) ने अपने पत्र में लिखा कि जम्मू एयरपोर्ट पर नवनिर्मत टर्मिनल भवन का नामकरण उनके पिता महाराज हरि सिंह के नाम पर किया जाए। महाराज ने तत्कालीन रियासत पर शासन किया था। उन्होंने अपने निजी उपयोग के लिए हवाई अड्डे का निर्माण किया था और इसका प्रयोग शाही परिवार ने कई सालों तक किया था। इसके साथ ही कर्ण सिंह ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से भी इसके लिए आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण उम्मीद है कि जम्मू के स्थानीय लोग इसका समर्थन और सराहना जरूर करेंगे।

फोटो : महाराज हरि सिंह के पुत्र व कोंग्रेसी नेता कर्ण सिंह

आपको बता दें कि वर्तमान में इसको जम्मू एयरपोर्ट और इसे आधिकारिक तौर पर जम्मू सिविल एन्क्लेव (Jammu Civil Enclave) के नाम के नाम से जाना जाता है। यह एक घरेलू एयरपोर्ट है।

इससे पहले भी कर्ण सिंह (Karan Singh) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की भी मांग रखी थी और निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने की मांग भी की थी। कुछ दिन पूर्व घाटी में हुई आतंकियों द्वारा वहां के आम लोगों की हत्या पर उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा था कि “जम्मू-कश्मीर में हुई ये घटनाए दर्शाती है कि यहां सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत करने की आवश्यकता है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें