Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सिविल अस्पताल के आईसीयू में लगी भीषण आग, 10 की हुई मौत, 14 जख्मी, पीएम ने भी जताया शोक

अहमदनगर : महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर (Ahmednagar) के सिविल अस्पताल (civil hospital
) में एक बड़ा हादसा हुआ है। सिविल अस्पताल के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई है। इस हादसे में अब तक 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 13 -14 लोगों के जख्मी होने की भी खबर सामने आई है। आग से झुलसे लोगों का इलाज किया जा रहा है। 20 से ज्यादा लोगों को पास के एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि अस्पताल कर्मियों और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाई गई है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थीं और घंटों आग बुझाने में लगी रहीं।

- Advertisement -

सिविल अस्पताल में यह आग शनिवार सुबह 11.30 बजे के आसपास लगी। इस दौरान आईसीयू वार्ड में 20 लोग मौजूद थे। इनमें से कुछ ऐसे मरीज़ भी थे जिन्हें वैंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया था। आग लगने के बाद हॉस्पिटल के वार्ड बॉय, नर्स और डॉक्टर्स ने सभी ने मिलकर मरीजों को सेफ वार्ड में शिफ्ट किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस वार्ड में आग लगी, वह अस्पताल के बिलकुल बीचो-बीच है।

भीषण आग पर काबू पाने में आ रही दिक्कतें

बता दें कि आग इतनी भीषण थी कि पहले अस्पताल के अग्निशमन यंत्र से इस पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन यह कोशिश नाकाम रही। इसके बाद अहमदनगर नगर निगम और एमआईडीसी (MIDC) दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और उन्होंने आग बुझाना शुरू किया। घंटों की मशक्कत के बाद सभी मिलकर आग पर काबू पा पाए। पुलिसकर्मी और अस्पताल प्रबंधन के लोग राहत और बचाव कार्य में रहे। यह घटना इतनी भीषण थी कि परिस्थिति आसानी से काबू में नहीं आ पा रही थी।

पीएम ने जताया शोक

इस हादसे की खबर मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा- ”महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक अस्पताल में आग लगने से हुए लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना। घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो।”

सिविल अस्पताल के आईसीयू में लगी भीषण आग

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें