Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

फर्रुखाबाद : बंदी की मौत के बाद भड़के थे साथी, डेंगू से हुई है मृत्यु, जानें कैसी हैं अब जेल की परिस्तिथियाँ

फर्रुखाबाद : जिला जेल में एक बंदी की कोविड-19 से मृत्यु के पश्चात जेल के बंदी आक्रोशित हो गए। जिक्से बाद उन्होंने सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाई। हल्का पथराव कर और कंबल एवं चादरों को आग में जला कर पूरी जेल को धूमिल कर दिया। वर्तमान में जिला प्रशासन के सहयोग से स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है। साथ ही साथ बंदियों को अपनी-अपनी बैरक में भी भेज दिया गया है। जिसके बाद जेल का माहौल शांत है।

- Advertisement -

डेंगू से हुई है बंदी की मृत्यु – डीजी जेल

जिला कारागार फतेहगढ़ के एक बंदी संदीप यादव (Sandeep Yadav) पुत्र रणधीर रणवीर सिंह यादव (Randhir Ranveer Singh Yadav) जिसकी उम्र 29 वर्ष बताई जा रही है वह डेंगू से पीड़ित था। वह जिला फर्रुखाबाद थाना मेरापुर के बिराहिमपुर का निवासी है। उसे इलाह के लिए पहले जिला अस्पताल भेजा गया। वहां आराम न मिलने पर ऐम्स सैफई भेजा गया। जहाँ इलाज के दौरान शनिवार यानी कि छः नवंबर को रात 8:00 बजे उसकी मृत्यु हो गई। इसकी पुष्टि जिले के डीजी जेल आनंद कुमार ने की है।

बता दें कि मृतक युवक संदीप यादव का एस टी नंबर 191/12 था। उसे आईपीसी की धारा 302/ 34, 304 बी, 498 ए, के अंतर्गत फतेहगढ़ जेल में बंदी बनाकर रखा गया था। वह 4 डीपी एक्ट में जेल में था।

नाश्ता बांटने के दौरान शुरू हुआ उपद्रव

आज सुबह जब बंदियों को जेल में नाश्ता बांटा जा रहा था तब संदीप यादव की मृत्यु की घटना को लेकर आक्रोशित बन्दियों ने जेल अधिकारियों पर हमला कर दिया। जिसमें एक डिप्टी जेलर को मामूली चोटें भी आई हैं। बन्दियों ने उपद्रव आगजनी करना शुरू कर दिया। लेकिन डीएम, एसपी द्वारा मौके पर समय पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया गया है। टियर गैस और फायर ब्रिगेड के प्रयोग से आग बुझाकर वर्तमान में जेल में शांति व्यवस्था स्थापित की जा चुकी है। इस पूरी घटना में एक बंदी चोटिल हो गया है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

फतेहगढ़ के केंद्रीय कारागार के वरिष्ठ अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया,’कल दिनांक 6/11/21 को जिला कारागार फतेहगढ़ के बंदी संदीप यादव की मृत्यु AIMS SAIFAI में हो गई थी। बंदी की मृत्यु की सूचना प्राप्त होने पर जिला कारागार फतेहगढ़ के बंदियों ने आज दिनांक 7/11/2021 को जिला कारागार में संगठित रूप से अराजकता एवं तोडफोड प्रारंभ किया। कारा पाल द्वारा सूचना मिलने का मैं स्वयं जिला कारागार पर स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए उपस्थित हुआ। पुलिस अधीक्षक एवं जिला अधिकारी के साथ जनपद पुलिस मौके पर आ गई। बंदियों द्वारा पथराव एवं आगजनी की गई। कुछ देर बाद जिला पुलिस की सहायता से स्थिति पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया। कुछ बंदी पत्थर फेंकने, कारागार के अंदर आपसी विवाद के कारण घायल हुए। एक बंदी शिवम जो गंभीर रूप से घायल है उसे जिला अस्पताल भेजा जा चुका है। कारागार में बंदियों द्वारा उत्पात के दौरान कुछ वस्तुओं को नुकसान पहुंचाया गया है। वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है। बंदियों की हिंसक गतिविधियों पर पूरी तरह पुलिस बल द्वारा काबू पा लिया गया है। वर्तमान में कारागार के अंदर शांति व्यवस्था कायम है अन्य स्थितियां भी सामान्य की जा रही हैं।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें