Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राज्यसभा सांसद ने स्वैच्छिक सेवानिवृत अधिकारी डॉ. नेह श्रीवास्तव को दिलाई भाजपा की सदस्यता

लखनऊ : समाज के सबसे अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को वह सारी सुख-सुविधा मिले जिसका वह अधिकारी है। ऐसा चिंतन हमने संघ में सीखा है, जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने सोचा था। आज वही केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार कर रही है। यह बात डॉक्टर नेह श्रीवास्तव ने राजधानी के एक निजी होटल में आयोजित संगोष्ठी में कही।

- Advertisement -

डॉक्टर नेह ने कहा कि संघ विचार और सेवा की वह शाखा है जहां एकात्म मानववाद, अंत्योदय जैसे मानवीय गुण सिखाए जाते हैं, जहां भारत बसता है। संगोष्ठी में मुख्यातिथि के तौर पर राज्यसभा सांसद डॉक्टर अशोक बाजपेयी जी मौजूद रहे। डॉक्टर बाजपेयी जी ने डॉ. नेह श्रीवास्तव को विधवत भाजपा की सदस्यता दिलवाई। इस अवसर पर डॉक्टर वाजपेयी ने कहा कि नेह श्रीवास्तव का भाजपा परिवार में स्वागत करता हूं। डॉक्टर नेह का एक लंबा प्रशासनिक अनुभव रहा है। जिसका हम सबको लाभ मिलेगा।

उत्तरदायित्व ऐप हुआ लांच

उत्तर प्रदेश सरकार में कानून मंत्री श्री बृजेश पाठक जी ने ‘उत्तरदायित्व’ ऐप के लिए डॉ. नेह श्रीवस्तव को शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री के रामपुर दौरे के चलते वह कार्यक्रम में नहीं आ सके। उन्होंने ऑनलाइन शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

डॉ. नेह श्रीवास्तव ने बताया कि मोबाइल ऐप “उत्तरदायित्व” के माध्यम से हर घर के दरवाजे पर मुफ्त शिक्षा / कौशल विकास / सशक्तिकरण ला रहे हैं। यह ऐप आम जनता को यूपी सरकार को उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराने में सक्षम करेगा। यह छात्रों को सशक्त बनाएगा। बेरोजगार युवाओं और महिलाओं को निम्नलिखित 4 मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम दिए जाएंगे।

1. 12वीं कक्षा तक के किसी भी छात्र के लिए मुफ्त गणित और विज्ञान की कोचिंग।

2. बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार योग्य बनाने के लिए मुफ्त एमएस एक्सेल कोर्स।

3. युवाओं को विभिन्न सरकारी परीक्षाओं को पास करने में सक्षम बनाने के लिए मुफ्त मॉक टेस्ट तैयारी पाठ्यक्रम

4. युवाओं और महिलाओं के व्यक्तित्व विकास के लिए फ्री इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स।

शुरू करेंगे भाजपा सदस्यता अभियान

डॉ. नेह श्रीवास्तव लखनऊ पश्चिम विधानसभा में भाजपा सदस्यता अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बुद्धेश्वर, राजाजीपुरम, चौपटिया और बालागंज मिलाकर 4 ऑफिस खोले हैं। जहां से वह सदस्यता अभियान चलाकर हर बूथ को मजबूत करने का कार्य करेंगे।

डॉ. नेह श्रीवास्तव ने कहा कि राजनीति में उनके आने का मकसद लोगों की सेवा करना एवं परम श्रद्धेय स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के विचारों को आगे बढ़ाकर भाजपा के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना है। उनका कहना है कि सही नीति से राज्य व देश की सेवा करना ही राजनीति है। वह वादे नहीं काम करेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें