Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रवि शास्त्री ने टीम के नए कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, अब कौन संभालेगा जिम्मेदारी?

लखनऊ

- Advertisement -

इस वर्ष के मेन्स टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारत (India) ने सोमवार को अपना आखरी मैच खेल उसमें जीत हासिल की परन्तु अब भारत विश्वकप से बाहर हो चुका है। इसके साथ ही टीम के कोच (Coach) रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) का भी यह आखरी मैच था, अब उनका टीम में बतौर कोच का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने कार्यकाल में दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम बनाई है, जिसने हर विरोधी टीम को उनके घर में जाकर शिकस्त दी है।

फोटो : इंटरनेट

आईपीएल और विश्वकप के बीच समय चाहते थे : शास्त्री

रवि शास्त्री ((Ravi Shashtri)) ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि “मैं मानसिक तौर पर थक चुका हूं, ऐसा मेरी उम्र में होना मुमकिन है। साथ ही टीम के खिलाड़ी भी मानसिक और शारीरिक तौर पर थक चुके हैं। सभी खिलाड़ी पिछले छह महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और हम आईपीएल (IPL) और वर्ल्ड कप (World Cup) के बीच अंतर चाहते थे। बड़े मैचों से पहले खिलाडियों को आराम की बहुत जरुरत होती है और फ्रेश होने से प्रदर्शन भी निखरता है। मैं यहां कोई बहाना नहीं दे रहा हूं और हम हार को स्वीकार करते हैं क्योंकि हम हारने से नहीं डरते हैं। हम तभी हारते हैं जब हम जीतने की कोशिश करते हैं। हमने जीतने की पूर्ण कोशिश की पर हमारा जरुरी एक्स फैक्टर गायब था।”

रोहित के पास अनुभव और काबिलियत दोनों हैं

इसके साथ ही रवि शास्त्री ने अगले कप्तान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि “विराट (Virat) ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अब उनके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) में वह सभी गुण मौजूद हैं, जो एक कप्तान के पास होने चाहिए। रोहित एक बहुत ही काबिल खिलाडी हैं और उन्होंने आईपीएल में भी सफल कप्तानी करते हुए कई सीजन जीते हैं। कई सालों से वह टीम इंडिया के उपकप्तान भी रहे हैं, उनके पास अनुभव और काबिलियत दोनों ही हैं। वो टीम को नई उचाईयों तक जरूर लेकर जाएंगे।” इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया के अगले कप्तान रोहित शर्मा हो सकते हैं।

फोटो : इंटरनेट

बता दें कि रवि शास्त्री के बाद अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के अगले हेड कोच (Head Coach) की जिम्मेदारी संभालेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें