Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मेरठ : कोरोना के बाद अब डेंगू भी हुआ पस्त, सिंगल डिजिट में आ रहे मामले, कोविड का मिटा नामों-निशान

मेरठ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में खुशियां लौट रही हैं क्योंकि यहां कोरोना के बाद अब डेंगू के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। डेंगू (Dengue) के मरीज़ों के काम होने का सिलसिला दिवाली से शुरू हुआ था, जो अबतक जारी है। बीते दिन यानी कि बुद्धवार को भी डेंगू के सिर्फ आठ नए मरीज़ मिले हैं। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr Akhilesh Mohan) के अनुसार यह आंकड़ा इस महीने में सबसे कम है। दिवाली के दिन यानी चार नवम्बर को डेंगू के 22 मरीज मिले थे। बता दें कि पांच,छह,सात,आठ और नौ नवंबर को डेंगू के क्रमशः 18, 15. 14. 12, 10 मरीज मिले थे।

- Advertisement -

डॉ. अखिलेश मोहन ने डेंगू और कोरोना (corona) के मरीजों के बारे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मेरठ जनपद में कोरोना के साथ ही अब डेंगू का भी प्रकोप कम होने लगा है। उन्होंने बताया कि आठ नए मरीजों के मिलने के बाद मेरठ में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 1499 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि मेरठ जनपद में डेंगू के 1226 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। उनके अनुसार डेंगू के सक्रिय मरीजों की संख्या 273 हैं। जिनमें 65 अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि 208 मरीज अपने घर पर ही इसका उपचार करवा रहे हैं।

सीएमओं के मुताबिक जिले में कोरोना के मामले भी अब ना के बराबर रह गए हैं। पिछले एक सप्ताह में कोरोना के महज़ दो मरीज ही मिले हैं। उन्होंने बताया कि बीते एक दिन में 3328 सैंपलों की जांच में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। मेरठ में कोरोना के कुल चार केस रह गए हैं। इनमें दो मरीज घर पर जबकि दो मरीज अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दो महीने से अधिक समय से मेरठ में कोरोना से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें