Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोरखपुर : 60 बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपी डॉक्टर बर्खास्त

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिले के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में चर्चित बच्चों की मौत मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार यानी 11 नवंबर 2021 को कार्रवाई करते हुए यूपी सरकार ने आरोपी डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया। इस मामले में आरोपी डॉक्टर का नाम कफील खान (Dr. Kafeel Khan) बताया जा रहा है। बता दें कि इस मामले के चलते डॉ. कफील खान पहले ही सस्पेंड (suspend) किये जा चुके थे।

- Advertisement -

क्या है पूरा मामला

दरअसल, साल 2017 में अगस्त के महीने में गोरखपुर जिले के बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज में लापरवाही के चलते ऑक्सीजन की कमी (lack of oxygen) से 60 से अधिक बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। तब डॉ. कफील खान को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में डॉ. कफील खान सहित कुल नौ लोगों की लापरवाही सामने आई थी। जिसके चलते डॉ. कफील खान पर आरोप लगाकर इन्हें निलंबित किया गया था। अपने निलंबन के खात्मे की गुहार डॉ. कफील खान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) से भी लगा चुके हैं।

जांच में जुटी हुई थी गठित कमेटी

साथ ही बताते चलें कि साल 2017 में बीआरडी हॉस्पिटल (BRD Hospital) में हुई 60 बच्चों की मौत से सूबे की सियासत काफी गरमा गई थी। इसी वजह से डॉ. कफील खान को अपने काम के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। कफील खान पर लगे आरोपों की जांच करने के लिए एक कमेटी भी गठित की गई थी। अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें