Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सामूहिक बलात्कार मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत उनके दो साथी दोषी करार

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश के जनपद चित्रकूट (Chitrakoot) की एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी नाबालिक बच्ची के साथ अश्लीलता के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) और उनके साथी अशोक तिवारी (Ashok Tiwari) और आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) को विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) ने दोषी करार दिया है। मुख्य न्यायाधीश पवन कुमार राय (Pawan Kumar Rai) ने दोषियों को सजा सुनाने के लिए 12 नवंबर को जेल से तलब किया है। वहीं मामले में आरोपी रहे विकास वर्मा (Vikas Verma), चंद्रपाल (Chandrapal), अमरेंद्र सिंह (Amrendra Singh) और रुपेश्वर (Rupeshwar) उर्फ  रुपेश को कोर्ट ने बरी कर दिया है। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी और सभी जेल में बंद हैं।

फोटो : इंटरनेट

आपको बता दें कि 18 फरवरी 2017 को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गौतम पल्ली (Gautam Palli) थाने में चित्रकूट की एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराइ थी। उसने आरोप लगाया था कि सपा शासन में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) समेत सभी आरोपियों ने उसके साथ कई बार सामूहिक बलात्कार किया और उसकी नाबालिक बेटी के साथ भी दुष्कर्म करने की कोशिश की गई।

आपको बताते चलें कि खनन का काम दिलवाने के बहाने आरोपियों ने पीड़ित महिला को लखनऊ बुलाया था और उसके साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इसके बाद महिला ने घटना की रिपोर्ट पुलिस महानिदेशक को सौंपी, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। बाद में उच्चतम न्यायालय में विशेष अनुमति याचिका दाखिल करने पर कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़ करने का आदेश दिया था।

कहा जाता है कि आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति का सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से खास रिश्ता रहा है। सपा सरकार में उनको पहले सिंचाई राज्य मंत्री व बाद में भू-तत्व एवं खनिकर्म मंत्री बनाया गया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें