Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखीमपुर के एसपी विजय ढुल पर गिरी शासन की गाज, जानें क्या थी उनकी गलती, ऐसी मिली सजा !

लखीमपुर खेरी : लखीमपुर खेरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसक वारदात के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सियासत काफी गरमा गई थी। इसकी कार्रवाई अभी भी की जा रही है। इस मामले की पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) राज्य सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखा था। जैसे-जैसे इस मामले की कार्रवाई आगे बढ़ रही नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब योगी सरकार ने इस मामले में के चलते यूपी में तीन आईपीएस (IPS) अधिकारियों को इधर से उधर किया है।

- Advertisement -

इनमें सबसे बड़ी गाज एसपी विजय ढुल (SP Vijay Dhul) पर गिरी है। शासन ने उन्हें लखीमपुर खेरी एसपी के पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है। उनके स्थान पर आईपीएस संजीव सुमन (IPS Sanjeev Suman) को लखीमपुर खेरी का एसपी बनाकर भेजा गया है। बता दें कि संजीव सुमन इससे पहले लखनऊ कमिशनरेट (Lucknow Commissionerate) में कार्यरत थे। इनके अलावा आईपीएस अमित कुमार आनंद (IPS Amit Kumar Anand) को मुरादाबाद (Muradabad) से लखनऊ कमिशनरेट भेजा गया है।

आईपीएस पर क्यों गिरी शासन की गाज

गत तीन अक्तूबर को लखीमपुर तिकोनियाँ में हुए चर्चित हिंसा कांड के दिन ही सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) के गांव बनवारीपुर में एक कार्यक्रम के लिए जाना था। इस कार्यक्रम में अजय मिश्र द्वारा आयोजित दंगल के विजेताओं और पहलवानों को पुरुस्कार वितरित किए जाने थे। लगभग डेढ़ बजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर जिला मुख्यालय पर योजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम खत्म कर दंगल कार्यक्रम के लिए रवाना हुए।

इस बीच खबर सामने आई कि मंत्री के गांव जाने वाले रास्ते पर भारी संख्या में स्थानीय किसान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को काले झंडे दिखाने के लिये खड़े हैं। एलआईयू की इस रिपोर्ट के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मना कर दिया। डिप्टी सीएम बीच रास्ते से ही वापस लखनऊ लौट गए। इस पूरे घटनाक्रम को लखीमपुर खीरी के एसपी विजय ढुल ने गम्भीरता से नहीं लिया था। जिसने बाद में बेहद हिंसक रूप ले लिया और तिकोनियाँ की बड़ी घटना घट गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें