Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का पीएम मोदी आज करेंगे लोकार्पण, मिराज-सुखोई का दिखेगा जलवा

लखनऊ

- Advertisement -

देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 341 किमी लंबे बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Express-Way) का मंगलवार को लोकार्पण (Inauguration) करेंगे। पीएम मोदी (PM Modi) के कार्यक्रम के मद्देनजर सूबे के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए। सीएम (CM) ने अधिकारियों से एयर स्ट्रिप पर कैमरा लगवाने के लिए भी कहा। पीएम के कार्यक्रम के लिए शासन, प्रशासन और पुलिस सभी जोरों से लगे हुए हैं।

फोटो : इंटरनेट

सीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

बता दें, उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी (CM Yogi) दोपहर करीब तीन बजे अरवलकीरी करवत (Aravalkiri Karvat) की एयर स्ट्रिप (Air Strip) पर पहुंचे। वहां पर बने पीएम (PM) के लिए मंच, सभा स्थल, एयर शो (Air Show) के लिए बनाए गए पीएमओ कैंप, सेना कैंप व अन्य कैंपों का जायजा लिया। सीएम योगी ने अधिकारियों से तैयारियों और सुरक्षा को लेकर की गई तैयारियों की भी जानकारी प्राप्त की और सुरक्षा को लेकर गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। सीएम के साथ दौरे पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना (Satish Mahana), अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Awanish Awasthi), मंडलायुक्त अयोध्या (Ayodhya) एमपी अग्रवाल (MP Agrawal), आईजी डॉ. कविंद्र प्रताप सिंह (Dr Kavindra Pratap Singh), जिलाधिकारी (DM) रवीश गुप्ता (Ravish Gupta), एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र (Dr Vipin Kumar Mishra), सीडीओ (CDO) अतुल वत्स (Atul Vats) समेत एसपीजी, वायुसेना व अन्य फोर्स के अधिकारी मौजूद रहे।

फोटो : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बने एयर स्ट्रिप पर उतरे वायु सेना के लड़ाकू विमान

एक्सप्रेस-वे बिहार के लिए भी है महत्वपूर्ण

प्रधानमंत्री (Prime Minister) के कार्यक्रम से पहले सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि “एक्सप्रेस-वे यूपी में भारत का ग्रोथ इंजन बनने का प्रमाण है। एक्सप्रेस-वे इसका भी प्रमाण है कि डबल इंजन की सरकार कैसे कार्य करती है। यह पूर्वी उप्र के नौ जिलों के साथ ही बिहार (Bihar) के लिए भी महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश का बैकबोन कहे जाने वाले एक्सप्रेस-वे को एक बजे राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री ने जुलाई वर्ष 2018 में एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था। 19 माह के कोराना काल खंड के बाद भी 341 किमी लंबा एक्सप्रेस-वे 36 माह में बनकर तैयार हुआ है। एक्सप्रेस-वे पूर्वी उप्र के करीब आठ करोड़ जनमानस के विकास व उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा। प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से पूर्वी उप्र को एक्सप्रेस-वे जोड़ेगा।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें