Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Mumbai Airport पर जब्त हुई हार्दिक पंड्या की पांच करोड़ की घड़ियां, क्रिकेटर ने दिया ऐसा रिएक्शन

लखनऊ/मुंबई

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के जाने-माने खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद देश लौटने पर बुरे फंस गए हैं। कहा जा रहा है कि कस्टम अधिकारीयों (Custom Officers) ने मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर उनकी दो लग्जरी घड़ियां (Luxury Watches) को जब्त कर लिया है। इन दोनों घड़ियों की कीमत पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है।

फोटो : इंटरनेट

जानकारी के अनुसार, यह मामला 14 नवंबर की रात का है, जब पंड्या विश्वकप खेल कर दुबई (Dubai) से वापस देश लौट रहे थे। मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारीयों द्वारा दोनों घड़ियों का बिल मांगने पर वे उनका चालान पेश नहीं कर पाए और ना ही उन्होंने घड़ियों को कस्टम आइटम घोषित किया था। जिस वजह से कस्टम अफसरों ने उनकी पांच करोड़ की दो घड़ियों को जब्त कर लिया है।

पंड्या ने वीडियो शेयर कर दिया रिएक्शन

मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त हुई पांच करोड़ की घड़ियों की खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होते ही टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर ने भी अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है और बताया है कि वे मुंबई एयरपोर्ट के सीमा शुल्क विभाग में अपनी मर्जी से गए थे। इसके लिए उनको किसी ने बाध्य नहीं किया था। बता दें क्रिकेटर पंड्या (Pandya) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से बयान साझा करते हुए जानकारी दी है कि “सोशल मीडिया पर गलत धारणाएं फैलाई जा रही हैं। मैं स्वेच्छा से मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क विभाग में गया था। वहां मैं अपने सामानों के बारे में डिक्लियर करने और सीमा शुल्क का भुगतान करने के लिए गया था।”

लीगल तरीके से खरीदी घड़ियां

फोटो : इंटरनेट

उन्होंने आगे कहा कि “मैंने स्वेच्छा से उन सभी वस्तुओं के बारे में जानकारी दी थी जिसे मैं दुबई से लीगल तरीके से खरीदा था और जो भी शुल्क चुकाने की आवश्यकता थी, उसके लिए मैं तैयार था। फैक्ट की बात करे तो कस्टम विभाग ने सभी खरीदी गए सामानों के दस्तावेज मांगे थे जो उनके सामने रखे गए और मैंने पहले ही भुगतान करने की पुष्टि कर दी है।”

पांच करोड़ नहीं है असल कीमत

पंड्या (Pandya) ने अपने बयान में घड़ियों के बारे में बताते हुए कहा कि, “घड़ी की कीमत करीब एक लाख रुपये है। सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के अनुसार, 1.5 करोड़ या 5 करोड़ रुपये की नहीं।” अपनी बात को विराम लगाते हुए हार्दिक ने कहा कि “मैं देश का कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं और सभी सरकारी एजेंसियों का सम्मान करता हूं। मुझे मुंबई कस्टम डिपार्टमेंट (Mumbai Custom Department) से पूरा सहयोग मिला है और मैंने उन्हें अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। इस मामले को साफ करने के लिए उन्हें जो भी वैध डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी, उसे मैं उन्हें दे दूंगा। मेरे खिलाफ किसी भी कानूनी सीमा को पार करने के सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें