Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अजब गजब : अजगर ने काटा तो सांप को बोरे में बंद कर अस्पताल पहुंचा युवक, मचा हड़कंप

लखनऊ/हरदोई

- Advertisement -

रिपोर्ट : आशीष सिंह

प्रदेश के जिला हरदोई (Hardoi) के अरवल (Arwal) थाना क्षेत्र में ग्राम श्रीमऊ (Shrimau) के एक घर में भूसा भरते समय एक किशोर को अजगर (Python) ने काट लिया। जिसके बाद किशोर ने अजगर को बोरी में बंद कर लिया और अजगर सहित युवक अस्पताल पहुंच गया। सांप को देखकर अस्पताल में खलबली मच गई, तीमारदारों की भीड़ एकत्र हो गई।

फोटो : अस्पताल में इलाज के दौरान सांप को पकड़ने वाला युवक गुलफाम

बता दें गांव में गुलफाम (Gulfam) नामक एक युवक खेतीबाड़ी का काम करता है। उसने बताया कि दोपहर में कमरे से भूसा निकालते समय वहां बैठे अजगर ने उसे काट लिया। जिसके बाद उसने चिकित्सक को दिखाने के लिए अजगर को पकड़ कर बोरी में बंद कर लिया और पिता सज्जाद (Sajjad) को सांप के काटने की जानकारी दी। आननफानन में परिवारवाले उसे लेकर जिला स्वास्थ केंद्र लेकर गए, जहां से चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल पहुंचने पर बोरी में बंद अजगर को देखने के लिए तीमारदारों और अन्य लोगों की भीड़ लगी रही। इमरजेंसी कक्ष में मौजूद डा. अभिषेक गुप्ता (Dr Abhishek Gupta) ने बताया कि अजगर में जहर नहीं होता है। मरीज की हालत ठीक है।

फोटो : बोरी में बैठा अजगर

वहां पर मौजूद सर्प संरक्षण प्रेमी (Snake Conservation Lover) सरस (Saras) ने बताया की वह काफी समय से सर्पों को संरक्षण और उनको बचाने का कार्य करते आ रहे हैं। सरस के अनुसार, यदि किसी स्थान पर सर्प निकल आता है, तो वह बस्ती या स्थान से पकड़ कर उसको जंगलों या प्रकृतिवास में छोड़ने का कार्य करता है। उसका कहना है कि वह ऐसे जीवों से बहुत ही स्नेह करता है और लोग उन्हें मार देते है परन्तु वह उन्हें बचाने का कार्य करता है। पीड़ित द्वारा अस्पताल में लाये गए सर्प को वह एक बैग में रखकर जंगल में छोड़ने चले गए। इसके साथ ही उन्होंने सर्प के विषय में जानकारी भी अवगत कराई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें