Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो से मिलीं गवर्नर आनंदी बेन पटेल, उनकी माँ के निधन पर जताया दुख

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की गवर्नर (Governor) आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel) गुरुवार सुबह राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के लखनऊ (Lucknow) के मॉल एवेन्यू (Mall Avenue) स्थित आवास पर पहुंच कर उनकी मां के निधन पर अपने संवेदनाएं व्यक्त कीं। साथ ही राज्यपाल ने उनका कुशलक्षेम व स्वास्थ्य के बारे में जाना। इस दौरान बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र (Satish Chandra Mishra) भी मौजूद रहे। बता दें कि बीते 13 नवंबर को मायावती की माँ रामरती (Ramrati) का निधन नई दिल्ली (Delhi) के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हार्ट अटैक (Heart Attack) आने से हुआ था। उनकी उम्र 92 वर्ष थी।

फोटो : इंटरनेट

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में एक शोक सभा का भी आयोजन किया गया था, जिसमें कांग्रेस (Congress) पार्टी की राष्टीय महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने शिरकत की थी और उनका हालचाल जाना था। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी बसपा सुप्रीमो से फोन पर बात करके अपनी संवेदनाएं व्यक्त की थीं। सीएम योगी (CM Yogi) ने ट्वीट (Tweet) कर कहा था कि ‘बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपनी मां को खोया है। विषाद की इस घड़ी में ईश्वर उन्हें यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें। मायावती की मां रामरती का हृदय गति रुकने से निधन हो गया था। वह 92 वर्ष की थीं और पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं।’

वहीं बसपा प्रमुख मायावती के पैतृक गांव (Ancestral Village) बादलपुर (Badalpur) के स्थानीय लोगों का कहना है कि वे आज जिस मुकाम पर हैं, उसमें उनकी माँ का बहुत अहम योगदान है। मायावती खुद भी इस बात को मानती हैं और कई बार सार्वजानिक स्थानों पर इस बात का जिक्र भी किया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें