Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Andhra Pradesh Rain : ऊपर चॉपर, नीचे JCB, बाढ़ से 17 की मौत और 100 से ज़्यादा लापता

अनंतपुर/लखनऊ: आंध्रा प्रदेश (Andhra Pradesh) में मूसलाधार बारिश से बुरा हाल लोगों का बुरा हाल है। लगातार हो रही बारिश से आई बाढ़ से 17 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 100 से अधिक लोग में बह गए हैं। जिनकी अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। कई इलाकों में मकान ढहने की खबर है।

- Advertisement -

प्रदेश के अनंतपुर (Anantpur) जिले के कादरी इलाके में बीती रात एक पुरानी तीन मंजिला गिर गई। जिसके चलते तीन बच्चों और एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है। शुक्रवार रात ढही इस इमारत के मलबे में अब भी चार से ज़्यादा लोग फंसे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) चलाया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि बाढ़ के चलते सैकड़ों लोग वहां फंसे हुए हैं। तिरुपति (Tirupati) के बाहरी इलाके में स्थित स्वर्णमुखी नदी (Swarnamukhi River) में बाढ़ आ गई। घाट रोड और तिरुमाला हिल्स (Ghat Road and Tirumala Hills) के रास्ते बंद कर दिए गए हैं। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि स्थिति को संभालने के लिए राष्ट्रीय और राज्य आपदा राहत टीमों (National and state disaster relief teams) को तैनात किया गया है। बता दें कि बचाव कार्य ज़ोरों पर है।

बाढ़ के चलते कई इलाकों की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई है। रेल, सड़क और हवाई यातायात भी प्रभावित हुए हैं। राज्य के चित्तूर, कडपा, कुरनूल और अनंतपुर जिलों हाल काफी ज़्यादा बुरा है। बता दें कि 18 नवंबर से बारिश रुकी नहीं है। चेयुरु नदी उफान पर है। इसकी वजह से कडप्पा एयरपोर्ट को 25 नवंबर तक बंद कर दिया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें