Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

France की लड़की हुई Bihar के लड़के की दीवनी, जानें ये अनोखी प्रेम कहानी !

बेगूसराय : कहा जाता है कि प्यार किसी सरहद का मोहताज नहीं होता है। प्यार कब, किसको, किस्से, कैसे, कहां हो जाए, कोई नहीं जनता है। इसी कहावत की एक अनोखी मिसाल बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) में देखने को मिली है। यहां मोहब्बत का ऐसा अनूठा मामला देखने को मिला, जहां फ्रांस (France) की मैरी (Mary) भारत (India) के बिहारी बाबू को अपना दिल दे बैठी। जिसके बाद लड़की ने 21 नवंबर की रात बेगूसराय के राकेश (Rakesh) से शादी रचा ली। यह शादी पूरी तरह से हिन्दू रीती रिवाज़ के अनुसार संपन्न हुई है। इस अनूठे मिलन की चर्चा जिले और प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है।

कैसे हुई प्रेम कहानी की शुरुआत

- Advertisement -

अब हम आपको बताते हैं कि यह प्रेम कहानी असल में शुरू कहां से हुई। दरअसल, बेगूसराय के कठरिया गांव का रहने वाला राकेश, पांच साल पहले एक गाइड का काम करता था। उसी दौरान फ्रांस से आई गोरी मेम की मुलाकात राकेश से हो गई। सफर की सैर करते करते इन दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। फिर यह दोस्ती धीर-धीरे प्यार में बदल गई। दोस्ती जब प्यार में बदली तो करीब तीन साल पहले राकेश मैरी के साथ फ्रांस चला गया और दोनों वहां एक साथ काम करने लगे। इस प्रेम कहानी की जानकारी जब लड़की के परिवार वालों को हुई, तो सभी की रज़ामंदी से शादी तय हुई।

फ्रांस की मैरी को बेगूसराय के लड़के से हुआ प्यार

मैरी को पसंद है भारतीय संस्कृति

फ्रांस की रहने वाली मैरी को भारतीय संस्कृति से बेहद प्यार है। इसके चलते उसने फ्रांस की बजाय भारत आकर हिन्दू रीति-रिवाज़ से शादी करने की इच्छा जताई। जिसकी बाद पूरा परिवार भारत पहुँच गया। और 21 नवंबर की रात को बेगूसराय में हिंदू रीति-रिवाज के साथ दोनों ने शादी कर ली। वहीं विदेशी दुल्हनिया को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]