Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गाजियाबाद : पुलिस के शर्मनाक कारनामे का खुलासा, 16 के किशोर को बालिग बता भेजा था जेल !

गाजियाबाद : गाज़ियाबाद (Gaziabad) के लोनी बॉर्डर (Loni Border) पर 11 नवंबर को पुलिस और तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस कर्मियों की जांच पर सवाल खड़े हुए थे। पुलिस के इस शर्मनाक कारनामे की असलियत आखिरकार सामने आ ही गया। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आसिफ नामक एक नाबालिक युवक को बालिग दर्शाते हुए जेल भेज दिया था। लेकिन अब सीओ लोनी की जांच रिपोर्ट में इसका खुलासा हो गया है कि युवक नाबालिक ही था। इस बात का खुलासा सीओ लोनी की जांच रिपोर्ट में हुआ है।

- Advertisement -

दरसअल, 11 नवंबर को लोनी बार्डर थाने के तत्कालीन एसएचओ राजेंद्र त्यागी (SHO Rajendra Tyagi) ने एक गोकशी की सूचना पर अपनी टीम के साथ बेहटा हाजीपुर (Behta Hajipur) के एक गोदाम में छापेमारी की। एसएचओ के मुताबिक जब तस्करों ने गोलीबारी की तो पुलिस ने भी फायरिंग की। तस्करों द्वारा की गई सात राउंड फायरिंग में एक गोली पुलिस की गाड़ी में जा लगी। वहीं पुलिस की तरफ से हुई 16 राउंड फायरिंग में सात तस्करों के पैर में गोली लग ला गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। सबसे हैरत कीबात इसमें ये रही कि सभी तस्करों को गोली एक ही जगह लगी थी।

पुलिस ने 16 के किशोर को बालिग बता भेजा जेल

एसएसपी का कहना है कि कोर्ट के जरिये प्रक्रिया पूरी कराकर नाबालिग आरोपी को जेल से बाल सुधार गृह भिजवाया जाएगा। पशु तस्कारों से हुई पुलिस की इस मुठभेड़ में घायल तस्करों में अशोक विहार निवासी (Ashok Vihar resident) आसिफ (Asif) और उसका भाई इंतजार (Intzaar) भी शामिल था। आसिफ के परिजनों के मुताबिक मुठभेड़ के बाद मुठभेड़ के बाद उन्होंने पुलिस को अपना-अपना आधार कार्ड दिखाया था। जिसमें उसकी उम्र 16 साल है। एसएचओ पर यह आरोप लगे थे कि उन्होंने इस सुबूत को नज़रअंदाज़ करते हुए जानबूझकर आसिफ को बालिग दर्शाया और उसे जेल भेज दिया। मामला सामने आया तो एसएसपी ने सीओ लोनी को इस केस की जांच सौंपी दी थी।

रविवार को सीओ ने एसएसपी कार्यालय (SSP Office) में जांच रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक आसिफ नाबालिक है। जांच रिपोर्ट में यह बात साफ़ होने के बाद कि आसिफ नाबालिक है। उसे बाल सुधार गृह भेजने की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें