Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चमत्कार : मरने के सात घंटे बाद अचानक जी उठा मृतक युवक, जानें क्या है पूरा मामला ?

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Muradabad) से एक ऐसी घटना आई है, जिसे देख कर मेडिकल साइंस और बड़े-बड़े डॉक्टर भी हैरान रह गए। दरअसल, एक शख्स की मौत हो गई थी। जिसके चलते उसके शव को मुर्दाघर के फ्रीजर में रख दिया गया था। अगले दिन उसके शव का परीक्षण होना था। लेकिन सात घंटे बाद जब मुर्दाघर का फ्रीजर खोला गया, तो वह उसमें से जिंदा निकला।

- Advertisement -

मुरादाबाद के रहने वाले श्रीकेश कुमार (Shrikesh Kumar) को तेज रफ्तार से आ रही मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी थी। जिसके कारण उन्हें गुरुवार की रात जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। जिसके चलते अगले दिन उनके शव को अस्पताल के कर्मचारियों ने फ्रीजर में रख दिया।

कैसे हुआ खुलासा

पुलिस के मताबिक, जब शव को फ्रीजर में रखा गया था उसके सात घंटे बाद एक दस्तावेज पर शव की पहचान के बाद परिवार के सदस्यों के हस्ताक्षर लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सहमति देनी थी। लेकिन तभी श्रीकेश कुमार के परिवार में से किसी सदस्य को लगा कि शव में हलचल हो रही है। जिसके बाद टीम ने जब चेक किया तो वह शख्स वाकई में जीवित निकला। जिसके चलते उस शख्स को तत्काल दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों का क्या है कहना

बता दें कि श्रीकेश कुमार का मेरठ (Meerut) के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और वहां उनकी हालत में काफी सुधार देखा गया है। परिजनों का कहना है कि वो डॉक्टरों के खिलाफ लापरवाही की शिकायत दर्ज करवाएंगे। वहीं मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ शिव सिंह (Chief Medical Superintendent Dr Shiv Singh) का कहना है कि आपातकालीन चिकित्सा अधिकारी ने सुबह तीन बजे मरीज को देखा था। उस वक्त श्रीकेश कुमार का दिल नहीं धड़क रहा था। उसने कई बार श्रीकेश कुमार की जांच की थी।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ शिव सिंह का कहना है कि पूरी जांच के बाद ही श्रीकेश कुमार को मृत घोषित किया गया था। लेकिन सुबह पुलिस की एक टीम और उसके परिवार ने उसे जीवित पाया। फ़िलहाल इस मामले की जांच करने का आदेश दे दिया गया है। वहीं कहा जा रहा है कि यह एक दुर्लभ मामला है। जो कि जांच के बाद ही पूरी तरह से सामने आ पाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]