Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, पहला चरण 2023-24 में होगा पूरा

लखनऊ/नोएडा

- Advertisement -

देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को प्रदेश के विकास के सबसे मजबूत स्तम्भ यानी नोएडा (Noida) इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर (Jewar International Airport) का शिलान्यास करेंगे। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JIA) औद्योगिक गतिविधियां और सर्विस सेक्टर का बड़ा केंद्र साबित होगा। सूबे के सीएम (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Civil Aviation Minister) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी इस आयोजन में शामिल होंगे। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास का पहला चरण 2023-24 में पूरा होगा।

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास  यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाएं विकसित की जा रही हैं। इनमें फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, एपैरल पार्क शामिल है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह क्षेत्र औद्योगिक और सर्विस सेक्टर की गतिविधियों का सबसे बड़ा केन्द्र बनेगा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1,334 हेक्टयर भूमि का अधिग्रहण किया गया है। वहीं एयरपोर्ट निर्माण का कार्य स्विट्जरलैंड की ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजेंसी को दिया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें