Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही से गई मासूम की जान, स्वास्थ्य विभाग की आँखों पर पड़ा पर्दा

लखनऊ/सीतापुर

- Advertisement -

प्रदेश के जिला सीतापुर (Sitapur) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की लापरवाही के चलते आए दिन प्राइवेट हॉस्पिटलों में डॉक्टरों की लापरवाही से मौतें हो रही है। इन मौतों से स्वास्थ विभाग पूरी तरह से अंजान बना हुआ है।

फोटो : इंटरनेट

बता दें सीतापुर के लहरपुर नगर के मोहल्ला काजी टोला में प्राइवेट डॉक्टर के इलाज से मासूम की मौत हो गई थी। जिसमें परिजनों ने वहां के कर्मचारियों के साथ मारपीट का भी लगाया आरोप लगाया था। बताते चलें कि सीतापुर में प्राइवेट क्लीनिकों की भरमार है, जिस पर स्वास्थ्य विभाग भी कहीं न कहीं मेहरबान है। ताजा मामला नगर के मोहल्ला काजी टोला का है, जहां पर एक परिवार के द्वारा निकट के मोहल्ला चोपड़ी टोला स्थित लाईफ केयर पॉलीक्लीनिक के डॉ० नजीमुद्दीन के पास उमरा पुत्री पप्पू उम्र 3 वर्ष की निवासी काशीराम कॉलोनी अपने ननिहाल काजी टोला आई हुई थी। यहां उसके पेट में दर्द होने के कारण उसको डॉक्टर के पास ले जाया गया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर के द्वारा पहले दवा खिलाई गई, उसके बाद इंजेक्शन लगाते ही उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर के द्वारा परिजनों के साथ हाथापाई व मारपीट भी की गई है। इसी प्रकार सीतापुर स्वास्थ्य विभाग पर सीतापुर में मानक विहीन प्राइवेट नर्सिंग होमों का मकड़ जाल फैला हुआ है। जहाँ पर आए दिन मौत जैसी घटनाएं होती रहती हैं। स्वास्थ्य विभाग घटना होने पर कार्यवाही के नाम नर्सिंग होम को सील कर देता है। कुछ समय बाद अस्पताल को पुनः खोल दिया जाता है। बता दें कि छह महीने पहले सीतापुर के ही लखनऊ सिटी हॉस्पिटल में एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जिस पर परिजनों ने हंगामा काटा था। यहीं स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही से हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने ले दे कर उसको फिर से चालू करवा दिया।

वहीं दूसरी घटना सीतापुर के हो मेडिसिटी हॉस्पिटल में हुई दस दिन पूर्व में इलाज के दौरान एक लड़की की मौत हो गई। जिसे लेकर भाजपा नेता साकेत मिश्रा हॉस्पिटल के गेट पर धरने पर बैठ गए थे। आखिर कब तक मौतों का खेल जारी रहेगा। स्वास्थ्य विभाग की आँखे कब खुलेंगी, यह एक बड़ा प्रश्न बना हुआ है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें