Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोरोना के नए वेरिएंट से दुनियाभर में मचा हड़कंप, मॉडर्ना जल्द तैयार करेगी बूस्टर शॉट

लखनऊ : दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना का नया वैरिएंट सामने आने के बाद से दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है। सभी देशों में दहशत एक बार फिर से अपने पैर पसर रही है। कई देशों ने तो यात्रा पर प्रतिबन्ध तक की घोषणा कर दी है। वहीं विश्व स्वास्थय संगठन ने भी कोरोना के इस नए वैरिएंट को लेकर दुनिया को चेताया है। इसके साथ ही इस नए वैरिएंट को ‘ओमिक्रोन’ (Omricron) नाम दिया है। इधर अमेरिका दवा निर्माता कंपनी मॉर्डना (Mordena) ने कहा है कि वह नए कोरोना वेरिएंट ओमिक्रोन के खिलाफ बूस्टर शॉट (Booster Shot) तैयार करेगी।

- Advertisement -

न्यूज़ एजेंसी एएफपी (News Agency AFP) के मुताबिक, मॉडर्ना ने कहा,’यह कंपनी की उन तीन रणनीतियों में शामिल है। जो वे नए खतरों से निपटने के लिए कर रही है। इस लिस्ट में मौजूदा वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाना भी शामिल है।

गौरतालाब है कि कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट से भी दुनिया भर में तमाम लोग शिकार हुए थे। इसे भी WHO द्वारा ‘बेहद तेजी से फैलने वाले चिंताजनक वेरिएंट’ की कैटेगरी में रखा गया था। इस वेरिएंट से भी लोगों के अंदर काफी डर बैठ गया था। ऐसा ही इस नए वेरिएंट ‘Omricron’ के बारे में कहा जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें