Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP TET का पेपर हुआ लीक, प्रदेशभर में परीक्षा रद्द, STF की जांच जारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) क पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। मिली रही जानकारी के अनुसार, पेपर शुरू होने से पहले मथुरा (Mathura), गाजियाबाद (Gaziabad) और बुलंदशहर (Bulandshahar) के व्हाट्सएप ग्रुप पर यूपी टीईटी का पेपर वायरल हुआ। इस ममम्ले में एसटीएफ ने मेरठ से तीन लोगों को उठा लिए है। जिनसे एसटीएफ टीम की पूछताछ जारी है।

- Advertisement -

एक महीने में फिर होगी परीक्षा

पेपर लीक होने के चलते यूपी टीईटी की परीक्षा फिलहाल के लिए निरस्त कर दी गई है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि दोनों पालियों की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। उन्होंने यह भी बताया कि एक महीने के भीतर दोबारा परीक्षा कराई जाएगी।

परीक्षा केंद्रों पर पहली बार लगे थे लाइव सीसीटीवी

बता दें कि यूपी टीईटी 2021 की परीक्षा 28 नवंबर को प्रस्तावित थी। जिसे दो पालियों में 2554 केंद्रों पर होना था। पहली पाली में 12,91,628 और दूसरी पाली में 8,73,553 अभ्यर्थी शामिल होने थे। जिसके चलते गुरूवार को प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा ने समस्त मंडल के कमिश्नर और जनपदों के जिलाधिकारी, प्रशासनिक अफसर, पुलिस आयुक्त, एसएसपी और जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग की थी। ऐसा पहली बार हो रहा था कि परीक्षा केंद्रों पर लाइव सीसीटीवी के माध्यम से नज़र रखने की प्लानिंग की गई थी। परीक्षा केंद्रों के अंदर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबन्ध लगाया गया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें