Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UPTET : यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अभ्यर्थी करेंगे मुफ्त बस यात्रा, यहां मिलेगा हर अपडेट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का आयोजन आज यानी रविवार को किया गया था। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के 2554 केंद्रों में होनी थी। लेकिन परीक्षा शुरू होते ही यूपीटीईटी का प्रश्न पत्र वॉट्सऐप पर लीक हो गया। यहां पढ़िए हर एक अपडेट :

- Advertisement -

कब शुरू हुई परीक्षा : आज 75 जिलों में ऑफलाइन मोड में सुबह 10 बजे यूपीटीईटी की परीक्षा शुरू की गई।

पेपर लीक की अफवाह : परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद प्रश्न पत्र लीक होने की खबर सामने आई। जिसके चलते एसटीएफ ने कई जगह छापामारा।

गिरफ्तारी : छापामारी के दौरान एसटीएफ ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 13 लोग प्रयागराज से हैं। आरोपियों में से कुछ ने पेपर लीक होने की पुष्टि भी की है। एसटीएफ आगे की जांच में लगी हुई है।

मुख्य आरोपी : मनीष उर्फ मोनू पुत्र देवेंद्र मालिक कोतवाली शामली, रवि पुत्र विनोद निवासी कांधला व धर्मेन्द्र पुत्र कुंवर पाल निवासी कोतवाली शामली को आज सुबह पेपर के साथ शामली से गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों ही लोग अभ्यर्थियों को पेपर देने जा रहे थे। एसटीएफ की आरोपियों से पूछताछ जारी है।

परीक्षा रद्द की आधिकारिक पुष्टि : पेपर लीक होने की पुष्टि होते ही यूपीटीईटी की परीक्षा को राज्य सरकार ने निरस्त कर दिया। जिसके बाद लॉ एंड ऑर्डर, एडीजी प्रशांत कुमार ने इसपर मुहर लगाई।

कब होगी दोबारा परीक्षा : उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि अगले एक महीने के भीतर ही प्रदेश सरकार दोबारा यूपीटीईटी की परीक्षा आयोजित करवाएगी।

परीक्षा शुल्क : सरकार ने यह भी फैसला लिया है कि दोबारा आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी परीक्षा शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी।

अभ्यर्थियों का नहीं होगा नुकसान : प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि सभी यूपीटीईटी परीक्षा के अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर यूपी सरकार की बसों से बिना कोई पैसे दिए अपने-अपने घर जा सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें