Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UPTET परीक्षा रद्द होने पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप !

रिपोर्ट : मनोज सिंह राणा

- Advertisement -

सोनभद्र : उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज रविवार को आयोजित हो रही UPTET परीक्षा पेपर लीक के चलते रद्द कर दी गई है। परीक्षा का प्रश्‍नपत्र वॉट्सऐप पर लीक हो गया है। पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक जबकि दूसरा पेपर दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाना था। पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद परीक्षा बीच मे ही रोकनी पड़ गयी। जिससे अभ्यर्थियों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। वहीं युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं (youth congress workers) ने परीक्षा केंद्र पर पहुँच कर अभ्यर्थियों के नाराजगी में शामिल होकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। इसके अलावा उन्होंने प्रतिज्ञा यात्रा का पम्पलेट बांटा और सरकार की नीतियों के खिलाफ हाथों में पम्पलेट लेकर प्रदर्शन किया।

वहीं परीक्षा देने दूर दूर से आये अभ्यर्थियों में नाराजगी देखने को मिली। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सरकार जानबूझकर परीक्षा पूरी नहीं होने देती। पिछले पांच साल में लगभग सभी परीक्षाओं के पेपर लीक करवाकर परीक्षा रद्द कर दी गयी। छात्रों के द्वारा पैसे खर्च कर परीक्षा की सालों तैयारियां की जाती है, पर सरकार पिछले पांच साल से युवाओं व छात्रों को नौकरी ना देना पड़े इस वजह से इस तरह का कृत्य कर रही है। जानबूझकर सरकार के लोग भी इसमें शामिल होकर पेपर लीक करा देते हैं। जिसकी वजह से परीक्षा को रद्द करना पड़ता है। योगी सरकार ने पिछले 5 साल में कोई भी रोजगार नहीं दिया और रोजगार ना देना पड़े इस वजह से परीक्षा को रद्द करवाती चली जा रही है।

वही लगभग 120 किमी दूर अनपरा व बिना से आये अभ्यर्थी रूपा व देव किशुन यादव ने बताया कि परीक्षा देने के लिए कल ही हम लोग यहाँ आकर कमरा लेकर रुके थे। बहुत तैयारियां किये थे, पर पता चला कि पेपर लीक हो गया है। बहुत गुस्सा है मन में, सरकार किसी तरह से किसी भी चीज की सुरक्षा नही कर पा रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें