Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Sonbhadra : अपनी समस्याओं को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ/सोनभद्र

- Advertisement -

रिपोर्ट : मनोज सिंह राणा

प्रदेश के जिला सोनभद्र में दुध्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात दर्जनों एनम कर्मियों ने सोमवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सीएचसी परिसर में जमकर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों का ज्ञापन सीएचसी अधीक्षक को सौंपा। वहीं एनम कर्मियों ने अपनी मांगों पर जल्द विचार कर पूरी किए जाने की मांग की। अगर मांगों पर जल्द विचार कर पूरा नहीं किया जाएगा, तो वो हड़ताल पर जाने के लिए विवश हो जाएंगे। सोमवार सुबह ड्यूटी जाने से पूर्व जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की गई।

वहीं संघ की अध्यक्षा शोभा देवी ने बताया कि हमें मानसिक रूप से प्रताणित किया जा रहा है। लगातार सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक ड्यूटी करवाई जाती है और अक्सर ड्यूटी को सात बजे तक भी करवाया जाता है। वहीं 30 दिन ड्यूटी करवाया जाता है। छुट्टी मांगने पर वेतन कटौती की धमकी दी जाती है। महिलाओं से सभी दिन डयूटी कराना अन्याय पूर्ण है। आरआई के दिन बुधवार व शनिवार को कोराना का ओवर लोड वैक्सीन देना जिससे हमलोगो की दैनिक आवश्यक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। हमलोगों को अभी तक एवीडी का पैसा खाते में नहीं आया। कोविड टीकाकरण का आज तक पैसा नहीं मिला। वहीं सभी एनम ने एक स्वर में सप्ताह में एक दिन की छुट्टी व टीकाकरण का पैसा खाते में भेजने की मांग की अन्यथा धरने व हड़ताल के लिए चेतावनी दी है।

फोटो : संघ की अध्यक्षा शोभा देवी

बता दें सीएचसी अधीक्षक गिरधारी लाल ने बताया कि एनम कर्मियों की समस्याओं को लेकर उच्चाधिकारी से वार्ता की जा रही है। इनकी एक दिन छुट्टी की मांग है। एक सप्ताह में समस्याओं का हल निकाला जाएगा। टीकाकरण जल्द पूर्ण करने को लेकर प्रेसर है।

फोटो : सीएचसी अधीक्षक गिरधारी लाल

इसके साथ ही सम्पूर्ण मांगों को लेकर अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया है। इस दौरान लक्की कुमारी, पुष्पा गुप्ता, आरती, ममता देवी, उर्मिला, शशि सिंह, शकुन्तला देवी, मनोरमा देवी, नीलम, अंजू, पूजा व भारती सहित सभी एएनएम उपस्थित रहीं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]