Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Pulwama : सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के सरगना समेत दो आतंकी ढेर

पुलवामा : पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सुरक्षाबलों ने अपनी सूझ बूझ से दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए दोनों आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का सरगना यासिर (Yasir) पारे भी शामिल है। वहीं दुसरे आतंकी की पहचान फुरकान (Furkan) के रूप में हुई है। यह दोनों आतंकवादी लम्बे समय से इलाके में सक्रिय थे। आतंकवादियों की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने मगलवार देर रात चेकिंग शुरू करा दी थी।

- Advertisement -

दरअसल, सुरक्षा एजेंसियों को राजपोरा (Rajpora) इलाके में एक मकान में आतंकियों के होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस-सीआरपीएफ और सेना ने मिलकर एक टीम बनाई। फिर इलाके में छापा मारा। कड़ी सुरक्षा के चलते आतंकी वहां से भाग नहीं पाए और सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं इन सब में वहां के नागरिकों को किसी तरह का कोई नुकसान न हो इसके लिए सुरक्षाबलों ने पहले ही उचित प्रबंध कर लिए थे।

बीते महीने हुई थीं पांच मुठभेड़

बीते महीने में सुरक्षाबलों ने पांच मुठभेड़ों के चलते 12 आतंकियों को मार गिराया था। पहली मुठभेड़ 11 नवंबर को हुई थी। जिसमें टीआरएफ (TRF) के दो आतंकी कुलगाम (Kulgam) में मारे गए थे। वहीं दूसरी मुठभेड़ 15 नवंबर को श्रीनगर (Shrinagar) के हैदरपोरा (Haidarpora) में हुई थी। जिसमें दो आतंकी ढेर हुए थे। तीसरी मुठभेड़ 17 नवंबर को कुलगाम में हुई। जिसमें एक टीआरएफ कमांडर समेत पांच व श्रीनगर के रामबाग में तीन आतंकी मारे गए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें