Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एक्शन में आए Twitter के भारतीय CEO, पर्सनल फोटोज-वीडियोज को लेकर लगाए ये प्रतिबंध, पढ़ें

लखनऊ : बीते दिन यानी की मंगलवार को ट्विटर के सीईओ (Twitter CEO) बनने वाले भारतीय पराग अग्रावल (Parag Agrawal) एक्शन मोड (action mode) में आ गए हैं। सीईओ बनते ही उन्होंने निजी सूचना सुरक्षा नीति में एक नया अपडेट किया है। यह फैसला उन्होंने मंगलवार को किया। इस अपडेटेड वर्ज़न के चलते निजी व्यक्तियों की सहमति के बिना उनकी तस्वीरों या वीडियो को साझा करने की अनुमति किसी अन्य को नहीं दी जा सकेगी।

- Advertisement -

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट (blog post) के ज़रिए सूचित किया कि अब कंपनी अपनी निजी सूचना नीति के दायरे को बढ़ा रही है। इसमें निजी तस्वीरों और वीडियो को शामिल किया गया है। इस फैसले का मकसद उत्पीड़न विरोधी नीतियों को और मजबूत करना तथा महिला यूजर्स को सुरक्षित रखना है। अभी तक ट्विटर ने इस बात की अनुमति दी हुई थी कि कोई भी यूजर दूसरे यूजर के वीडियोज और फोटोज को बिना उसकी अनुमति भेज देते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है।

ट्विटर ने आगे कहा, “पर्सनल मीडिया जैसे कि चित्र या वीडियो साझा करना संभावित रूप से किसी व्यक्ति की गोपनीयता का उल्लंघन कर सकता है और इससे भावनात्मक या शारीरिक नुकसान भी हो सकता है।”

कंपनी ने कहा, “पर्सनल मीडिया का दुरुपयोग सभी को प्रभावित कर सकता है, लेकिन महिलाओं, असंतुष्टों और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें