Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ओमिक्रॉन की देश में एंट्री से मची दहशत, नए वेरिएंट को लेकर यूपी सरकार अलर्ट

लखनऊ/दिल्ली

- Advertisement -

दुनिया के कई देशों में सामने आ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने हड़कंप मचा रखा है। अब देश में भी ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आए हैं। दोनों मामले कर्नाटक (Karnataka) मे मिले हैं। इनमें एक संक्रमित की उम्र 66 और दूसरे की 46 साल है। उनके साथ संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर ली गई है और उनकी निगरानी की जा रही है। प्रोटोकॉल का पालन भी किया जा रहा है।

फोटो : इंटरनेट

बता दें इनकी रिपोर्ट बुधवार को देर रात मिली। दोनों का इलाज चल रहा है और उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमें डर या भय का माहौल नहीं बनाना है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वैक्सीन को अपनाना है। सरकार हालत पर नजर बनाए हुए है। आईसीएमआर (ICMR) के डीजी बलराम भार्गव (DG Balram Bhargav) ने कहा कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरूकता बेहद जरूरी है। कोविड सम्मत व्यवहार की आवश्यकता है।

फोटो : इंटरनेट

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव (Joint Secretary) लव अग्रवाल (Luv Agrawal) ने बताया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) का अब तक कोई गंभीर लक्षण नहीं मिला है। सभी ओमिक्रॉन संबंधित मामलों में अब तक हल्के लक्षण पाए गए हैं। देश और दुनिया भर में अब तक ऐसे सभी मामलों में कोई गंभीर लक्षण नहीं दिखा है। डब्ल्यूएचओ (WHO) ने कहा है कि सामने आ रहे सबूतों का अध्ययन किया जा रहा है।

योगी सरकार हुई सख्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वहीं कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। योगी सरकार ने जांच को तेज करने के साथ मास्क को अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं। अब यूपी आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग होगी। कोविड पॉजिटिव यात्री को आइसोलेट किया जाएगा। हर जिले के रेलवे और बस स्टेशन में कोविड सैंपलिंग के लिए एक मेडिकल टीम होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में निर्देश दिए कि एयरपोर्ट के साथ-साथ रेलवे व बस स्टैंड पर भी अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच कराई जाए। बिना जांच के कोई भी यात्री दूसरे राज्यों से यूपी में न आ सके।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें