Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Omicron के खतरे से लखनऊ में मचा तहलका, दो महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव

लखनऊ

- Advertisement -

कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) ने दुनिया भर में एक बार फिर से दहशत फैला दी है। ओमीक्रॉन अब तक दुनिया के 29 देशों में 373 लोगों में मिल चुका है। खतरे की घंटी अब बज चुकी है। दुनिया के 29 देशों अब भारत भी एक है जहां इस वायरस ने एंट्री मार ली है। देश में 2 मामले सामने आए हैं। यह दो केस कर्नाटक में मिले हैं। दोनों में से एक की उम्र 46 वर्ष है। वहीं दुसरे व्यक्ति की उम्र 61 वर्ष बताई जा रही है। इस वैरिएंट को WHO ने भी इसे वायरस ऑफ़ कंसर्न बताया है। WHO के मुताबिक ये वैरिएंट कोरोना की दूसरी वेव में आए डेल्टा और डेल्टा प्लस वैरिएंट से 6 गुना ज़्यादा खतरनाक है।

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश सरकार हुई सख्त

वहीं अब प्रदेश में भी इस वायरस से बचने के लिए कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। ओमीक्रॉन के तीव्र संक्रमण को ध्यान में रखते हुए विदेश से आ रहे यात्रियों की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पूरी जांच पड़ताल की जा रही है। बता दें कि बीते कुछ दिनों में करीब 750 लोग बाहर से राजधानी आए हैं, इनमे से आधे यात्रियों को हेल्थ डिपार्टमेंट ट्रेस नहीं कर पा रहा है। मामले पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने कहा है कि अभी परेशान होने की जरूरत नहीं है। हमारी टेस्टिंग ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट का पूरा इंतजाम है।

फोटो : इंटरनेट

राजधानी में मिले दो पॉजिटिव

बता दें केरल (Kerala) से लखनऊ लौटीं दो महिलाओं की कोरोना जांच पॉजिटिव (Positive) आई है, जिसके बाद दोनों को कमांड हॉस्पिटल (Command Hospital) में आइसोलेट (Isolate) किया गया है। इसके साथ ही दोनों महिलाओं के संपर्क में आए लोगों की भी जांच करवाई जा रही है। दोनों महिलाएं रिश्ते में माँ-बेटी हैं। वहीं डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि केरल से लौटी इन दो महिलाओं में कोरोना जैसे लक्षण दिखने के बाद दोनों की जांच करवाई गई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, फिलहाल उनकी स्थिति ठीक है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें