Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नहीं रहे CDS जनरल Bipin Rawat, पत्नी संग 13 लोगों की चॉपर क्रैश में मौत !

कुन्नूर/लखनऊ : तमिल नाडु के कुन्नूर में बुद्धवार को सेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। सूत्रों के मुताबिक इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत अपने स्टाफ और परिवार के साथ मौजूद थे। 3 घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। वहीं 4 लोगों की मौत की खबर भी सामने आई है। हैलोकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे। इस घटना में वायु सेना का हेलीकाप्टर MI-17V5 क्षतिग्रस्त हुआ है। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अस्पताल में भर्ती चार लोगों में से दो लोग 80 फीसदी तक जल गए हैं।

- Advertisement -

कौन-कौन था सवार

यह हेलीकॉप्टर पहले दिल्ली से सुलुर गया था। फिर वहां से यह वेलिंग्टन के लिए रवाना हुआ था। उड़ने के महज़ 10 मिनट के अंदर ही यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दिल्ली से सुलुर जाने वालों की लिस्ट सामने आई है। जिसमें बिपिन रावत, मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर LM लिड्डर, नायक गुरसेवक सिंह, हवलदार सतपाल आदि शामिल हैं।

घटनास्थल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें हेलिकॉप्टर के मलबे से आग की ऊंची लपटें उठती दिख रही हैं। बता दें कि यह हेलीकॉप्टर नीलगिरी पहाड़ियों के जंगल में गिरा है। इस हादसे के बाद यहां का मंज़र बेहद भयावह हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि आग की लपटों से झुलसकर कई पेड़ भी जल गए।

बिपिन रावत गंभीर रूप से घायल

CDS बिपिन रावत गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। तमिल नाडु के मुख्यमंत्री एम॰ के॰ स्टालिन ने भी जानकारी दी है। साथ ही हाई लेवल की मेडिकल सेवा भी उपलब्ध कराइ है।

इन राजनेताओं ने जताया दुःख

11 की मौत : राजनाथ सिंह पहुंचे संसद

कुन्नूर विमान हादसे में 11 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। इस विमान में सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद भवन पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में वह हेलीकॉप्टर हादसे की जानकारी संसद के दोनों सदनों में देंगे। गृह मंत्री अमित शाह भी संसद भवन पहुंचे।

पांच की मौत की आधिकारिक पुष्टि

तमिल नाडु के वन मंत्री रामचंद्रन ने पांच लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि कर थी। लेकिन अब उन्होंने आठ लोगों के मरने की पुष्टि कर दी है।

राज नाथ सिंह गुरूवार को संसद में देंगे विस्तृत बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और आलाधिकारी CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह CDS के रिश्तेदारों से मिलने के लिए घर पहुंचे हैं। रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह कल यानी कि गुरूवार को संसद में विस्तृत बयान देंगे।

नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत

सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। इन 13 लोगों में जनरल विपिन रावत भी शामिल हैं। इस बात की जानकारी वायुसेना ने ट्वीट कर दी है। CDS बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें