Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

महोबा के होनहार को मिली BARK में जगह, कहा – सफलता के पीछे माता-पिता का बड़ा योगदान

महोबा/लखनऊ : वैज्ञानिक पद पर चयनित हुए मोहित (Mohit) जब शुक्रवार को अपने घर आए तो उनकी मां कौशल्या गुप्ता (Kaushalya Gupta) व पिता जगदेव प्रसाद (Jagdev Prasad) ने बड़े ही खुशी मन से अपने बेटे का मुँह मीठा कराया। मोहित ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे सबसे बड़ा योगदान उनके माता-पिता व गुरुजनों का है।

- Advertisement -

खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि, महोबा जिले के होनहार व्यक्ति मोहित को भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बॉर्क) मुंबई में वैज्ञानिक के पद पर चुन लिया गया है। चयन होने के बाद शुक्रवार को जब मोहित अपने घर लौटे तो उनके परिजनों ने मुंह मीठा कराकर खुशी जताई। जानकारी के मुताबिक मोहित को पांचवीं रैंक मिली है।

जगदेव प्रसाद गुप्ता क़स्बा पनवाड़ी के निवासी है और ये एक छोटे कपड़ा व्यापारी भी हैं। इन्होंने अपने पुत्र मोहित गुप्ता को बेहतर शिक्षा दिलाई। मोहित ने स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज पनवाड़ी से वर्ष 2013 में 85 फीसदी अंकों के साथ हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण किये थे। इसके बाद वर्ष 2015 में 91 फीसदी अंकों के साथ इंटरमीडिएट की भी परीक्षा पास की। फिर कोचिंग करने के लिए वह राजस्थान के कोटा चले गए। पुरे एक वर्ष कोचिंग करने के बाद उन्होंने एनआईटी जयपुर से केमिकल ब्रांच से बीटेक किया।

बीटेक करने के बाद मोहित ने सितंबर माह में आयोजित वैज्ञानिक परीक्षा में प्रतिभाग किया। जिसके बाद एक दिसंबर को जारी किए गए परिणाम में मोहित गुप्ता का चयन बॉर्क मुंबई (Mumbai) में हो गया है। वैज्ञानिक पद पर बेटे का चयन होने से उनके परिजनों की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं है। मोहित ने बताया कि उसकी सफलता के पीछे माता-पिता व गुरुजनों का बड़ा योगदान है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें