Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Sultanpur : बच्चों के अपहरण का मामला निकला फर्जी, पुलिस ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

लखनऊ/सुल्तानपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट : गुलाम सबीर

प्रदेश के जनपद सुल्तानपुर (Sultanpur) में कोटेदारी और प्रधानी चुनाव की रंजिश में मां ने अपने बच्चों के अपरहण की सूचना पुलिस को दी। दो बच्चों के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हरकत में आई पुलिस ने जब पड़ताल की तो पूरा मामला खुल कर सामने आ गया। फिलहाल बच्चों को पड़ोसी जिले अयोध्या से सकुशल बरामद कर लिया गया और साथ ही फर्जी मुकदमा लिखवाने वाली माँ समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस ने फर्जी मुकदमा लिखवाने वाली माँ को किया गिरफ्तार

दरअसल यह पूरा मामला लंभुआ थाने के खसड़े गांव से जुड़ा हुआ है। जहां इसी गांव की रहने वाली रानी सिंह (Rani Singh) ने बीती शुक्रवार को सूचना दी कि उसकी बेटी महिमा (Mahima) और आठ वर्षीय बेटा आयुष (Ayush) स्कूल गए थे लेकिन वापस नहीं लौटे। रानी सिंह ने शक के आधार पर आशंका जताई थी कि कोटेदारी और प्रधानी की रंजिश में ऊषा सिंह, हेमराज सिंह, प्रधान प्रतिनिधि लालचंद्र यादव और बलराम यादव ने मिलकर उनके बेटे और बेटी का अपहरण कर लिया है और कोई अनहोनी कर सकते हैं। बच्चों के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। आनन फानन हरकत में आई पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की। सर्विलांस और स्वाट टीम की मदद से दोनों बच्चों को पड़ोसी जनपद अयोध्या के बीकापुर स्थित शेर सिंह की आरामशीन से सकुशल बरामद कर लिया।

विपिन कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक

पुलिस की माने तो रानी सिंह ने जिन लोगों को नामजद किया था, उन्ही लोगों से कोटेदारी और प्रधानी चुनाव को लेकर रंजिश थी। हाल में ही प्रधान प्रतिनिधि लालचंद यादव ने रानी सिंह का कोटा भी निरस्त करवा दिया था। जिसका मुकदमा भी कमिश्नरी में चल रहा है। मुकदमे में कोई रिलीफ न मिलता देख रानी सिंह ने ग्राम प्रधान समेत सभी के खिलाफ फर्जी अपहरण का षड्यंत्र रच डाला। फिलहाल अपहरण का फर्जी मुकदमा लिखवाने के जुर्म में पुलिस ने रानी और उसके साथी अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें